विज्ञापन
Story ProgressBack

मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा... लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटेंगे शिवराज, CM बनने पर कही बड़ी बात

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह पहले या अब भी, कभी मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं रहे हैं. भाजपा ने 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए किसी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश नहीं किया था.

Read Time: 4 min
मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा... लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटेंगे शिवराज, CM बनने पर कही बड़ी बात
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा

Shivraj Singh Chouhan : मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इस विजय का बहुत बड़ा श्रेय शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की लाड़ली बहना जैसी योजनाओं को दिया जा रहा है. जीत के बाद शिवराज मंगलवार को राजधानी भोपाल (Bhopal) के नेहरू नगर में लाड़ली बहनों से मिलने पहुंचे. नया बसेरा बस्ती में लाड़ली बहनों से मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अब वह लोकसभा चुनाव (General Election) की तैयारियों में लगने जा रहे हैं.

'मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा'

शिवराज सिंह चौहान ने तमाम अटकलों पर लगाम लगाते हुए कहा, 'मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा. कल मैं जा रहा हूं छिंदवाड़ा जहां सातों विधानसभा की सीटें हम नहीं जीत पाए. मेरा एक ही संकल्प है, भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें जीते और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में कमल की 29 मालाएं डालकर बीजेपी को यहां से संपूर्ण बहुमत मिले और वह फिर से भारत के प्रधानमंत्री बनें.'

यह भी पढ़ें : MP Election results 2023: 'मामा' शिवराज की बहनों ने बेड़ा लगाया पार, चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

CM बनने पर कही बड़ी बात

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह पहले या अब भी, कभी मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं रहे हैं. भाजपा ने 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए किसी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश नहीं किया था. मध्य प्रदेश में, भाजपा को 230 सदस्यीय विधानसभा में से 163 सीट मिलीं, जबकि कांग्रेस को 66 सीट और भारत आदिवासी पार्टी को एक सीट मिली.

चौहान ने अपने आधिकारिक 'एक्स' अकाउंट पर शेयर किए गए एक वीडियो बयान में कहा, 'मैं न तो पहले मुख्यमंत्री (पद) का दावेदार था और न ही आज हूं. एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में, मैंने हमेशा भाजपा की ओर से सौंपे गए किसी भी कार्य को अपनी सर्वोत्तम क्षमता, वास्तविकता और ईमानदारी से समर्पण के साथ किया है.' चार बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके चौहान ने कहा कि वह 'भाजपा के कार्यकर्ता' होने के लिए भाग्यशाली हैं.

यह भी पढ़ें : इसी हफ्ते मिल सकता है मध्यप्रदेश को नया CM ! शिवराज, सिंधिया, तोमर, पटेल और शर्मा के समीकरण क्या हैं?

'भाग्यशाली हूं जो पीएम मोदी के साथ काम करने का मौका मिला'

चौहान ने खुद को पार्टी कार्यकर्ता बताते हुए कहा, 'मैं भाग्यशाली हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे नेता हैं और मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला. पीएम मोदी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, समृद्ध और शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है. पीएम मोदी हमारे नेता हैं और हमें हमेशा गर्व महसूस होता है और उनके साथ काम करके हमें खुशी हुई.' मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने भाजपा को अभूतपूर्व समर्थन दिया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close