विज्ञापन

‘कुछ घटनाएं आहत करती हैं...’, कन्या भोज कराने के बाद क्या बोले शिवराज?

Shivraj Singh Chauhan News- नवरात्रि के अंतिम दिन मंदिरों और दुर्गा पंडालों में विधिवत पूजन और अनुष्ठान किए जा रहे हैं. इस बीच भोपाल में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान ने कन्या भोज का आयोजन किया. इस दौरान मामा के नाम से मशहूर चौहान ने कन्याओं का पूजन किया और उन्हें विभिन्न प्रकार के व्यंजन परोसे.

‘कुछ घटनाएं आहत करती हैं...’, कन्या भोज कराने के बाद क्या बोले शिवराज?

Shivraj Singh Chauhan News- नवरात्रि के अंतिम दिन मंदिरों और दुर्गा पंडालों में विधिवत पूजन और अनुष्ठान किए जा रहे हैं. इस बीच भोपाल में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान ने कन्या भोज का आयोजन किया. इस दौरान मामा के नाम से मशहूर चौहान ने कन्याओं का पूजन किया और उन्हें विभिन्न प्रकार के व्यंजन परोसे. इसके अलावा उन्होंने लोगों से महिलाओं का सम्मान करने की अपील भी की. 

नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए केंद्रीय मंत्री शिवराज ने कहा कि संपूर्ण देश नौ दिनों तक श्रद्धा और भक्ति के भाव में डूबा था. उन्होंने भी भक्ति भाव से भरकर देवी मां की पूजा की. उन्होंने मां से प्रार्थना की कि है वह सब पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा सदैव करती रहें. 

‘बेटियां देवी का ही रूप हैं...' 

चौहान ने कहा कि देवी मां की पूजा हमने बेटियों की पूजा करके की. बेटियां देवी का ही रूप हैं. दुर्गा सप्तशती में माता कहती हैं कि समस्त बेटियां, स्त्रियां मेरा ही अंश है और इसलिए संपूर्ण देशवासियों से मेरी प्रार्थना है कि बेटी का आदर करें, सम्मान करें.

‘कुछ घटनाएं आहत करती हैं...'

चौहान ने कहा कि  कुछ घटनाएं मन को आहत करती हैं, उद्वेलित करती हैं और पूरा समाज हमारा शर्मसार हो जाता है. आज संकल्प लेने का समय है कि हम मन वचन कर्म से बेटियों की पूजा करेंगे. उनका आदर करेंगे, बहनों का सम्मान करेंगे, समाज में उनको उचित स्थान देंगे.  बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा, “हमारे यहां कहा गया है कि यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवताः. भगवान वहीं निवास करते हैं जहां मां, बहन और बेटियों को मान, सम्मान और इज्जत की नजरों से देखा जाता है. तो बेटी की केवल पूजा ना करें, बेटियों का हृदय से संपूर्ण समाज सम्मान करें. यही तो हमारे लिए देवियां हैं.” 

ये भी पढ़े: 12 या 13 अक्टूबर... कब है दशहरा? इस मुहूर्त में करें रावण का दहन, यहां जानिए शस्त्र पूजन विधि

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Bhopal Drugs Case: ड्रग्स मामले से जुड़े आरोपी प्रेम पाटीदार ने खुद को मारी गोली, हॉस्पिटल में एडमिट
‘कुछ घटनाएं आहत करती हैं...’, कन्या भोज कराने के बाद क्या बोले शिवराज?
Navratri Special 2024 Mata Rani Beautiful Mandir in Maihar
Next Article
कितनी खूबसूरत है माता रानी की ये प्रतिमा, देखने वालों की नवरात्रि पर लगी भीड़
Close