विज्ञापन
Story ProgressBack

Modi Cabinet: पीएम मोदी के साथ शिवराज ने ली मंत्री पद की शपथ, मिल सकती है यह बड़ी जिम्मेदारी

PM Modi Shapath Grahan Samaroh: देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. कैबिनेट में शिवराज सिंह चौहान भी शामिल रहे. बता दें कि इस बार उन्होंने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की थी.  

Read Time: 2 mins
Modi Cabinet: पीएम मोदी के साथ शिवराज ने ली मंत्री पद की शपथ, मिल सकती है यह बड़ी जिम्मेदारी
लाडली बहनों ने मनाया जश्न

Shivraj Singh in Cabinet: पीएम मोदी (PM Modi) ने रविवार को तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली. उनके साथ 72 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली हैं. इनमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से भी तीन सांसदों को मंत्री बनाया गया है. एमपी के जिन तीन सांसदों को मंत्री बनाया गया है, उनमें पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से सांसद शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), ग्वालियर राजघराने के वारिस और गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और बैतूल-हरदा लोकसभा सीट से सांसद दुर्गा प्रसाद उइके (Durga Prasad Uike) को भी जगह मिली है. इनमें से शिवराज सिंह चौहान और सिंधिया ने जहां कैबिनेट मंत्री की शपथ ली, वहीं उइके को राज्य मंत्री बनाया गया है. 

'मामा' को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान चार बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके है. इसके अलावा, वह विदिशा से छठी बार 8 लाख मतों से ज्यादा अंतर से जीतकर सांसद बने है. उन्हें कैबिनेट में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले भी कैबिनेट मंत्री रह चुके है. ऐसे में उन्हें भी फिर से बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. इसके अलावा, उइके आदिवासी चेहरा है. लिहाजा, आदिवासियों को साधने के लिए उन्हें भी अच्छी पोजिशन मिल सकती है.  

ये भी पढ़ें :- PM Modi Shapath Grahan Samaroh LIVE Updates: नरेंद्र मोदी के साथ 49 मंत्री लेंगे शपथ, यहां देखें पूरी लिस्ट

लाडली बहनों में दिखी खुशी की लहर

एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को कैबिनेट में शामिल किए जाने के बाद प्रदेश की लाडली बहनों में खास खुशि की लहर दिखी. श्योपुर में भईया शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहनों ने शिवराज सिंह के केंद्रीय मंत्री मंडल में शपथ लिए जाने के बाद उनका फोटो लेकर जश्न मनाया. श्योपुर शहर की सड़कों पर बहनों ने अपने शिवराज भईया को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर खुशी जताई. 

ये भी पढ़ें :- BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं शिवराज सिंह चौहान? रेस में 4 नाम, जानिए कौन किससे आगे?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Katni : चूना भट्ठे में हत्या मामले में 37 साल बाद न्याय, आरोपी को मिली ये सजा
Modi Cabinet: पीएम मोदी के साथ शिवराज ने ली मंत्री पद की शपथ, मिल सकती है यह बड़ी जिम्मेदारी
Nursing Students Protest Over Fees as Colleges Shut Down in Shahdol
Next Article
कॉलेज बंद लेकिन फीस का क्या? शहडोल में नर्सिंग छात्रों ने जताया विरोध
Close
;