Viral News: नशे में टल्ली प्राइमरी टीचर बाजार में घूमता मिला, गैर-हाजिरी पर पूछा सवाल, तो खुद को बताया 'विधायक का बाप'

Drunken Teacher In Shivpuri: पिछले कई  दिनों से स्कूल से गैर हाजिर चल रहे शिक्षक की पड़ताल के लिए शनिवार को शिक्षा अधिकारी स्कूल पहुंचे तो आरोपी शिक्षक ड्यूटी पर नहीं मिला. टीचर की तलाश करते हुए जब अधिकारियों टीम बाजार पहुंची तो आरोपी शिक्षक नशे के हालत में बाजार में घूमते हुए मिला. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Drunken Teacher: मध्य प्रदेश में शराब पीकर शिक्षा के मंदिर में पहुंचने वाले शिक्षकों की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं. इसी क्रम में रविवार को शिवपुरी जिले में एक प्राइमरी स्कूल में तैनात ड्यूटी से गायब चल रहे एक टीचर को नशे की हालत में बाजार में घूमते पाया गया. पड़ताल की गई तो शिक्षक ने तैश खाते हुए बोला, मैं हूं विधायक का बाप हूं.

 पिछले कई दिनों से स्कूल से गैर हाजिर चल रहे शिक्षक की पड़ताल के लिए शनिवार को शिक्षा अधिकारी स्कूल पहुंचे तो आरोपी शिक्षक ड्यूटी पर नहीं मिला. टीचर की तलाश करते हुए जब अधिकारियों टीम बाजार पहुंची तो आरोपी शिक्षक नशे के हालत में बाजार में घूमते हुए मिला. 

बाजार में घूम रहे नशे में धुत आरोपी शिक्षक बोला, मैं विधायक का बाप हूं

मामला जिले के खनियाधाना विकासखंड का है, जहां लगातार शिक्षकों की गैर हाजिरी की शिकायत मिल रही थी. मामले की पड़ताल के लिए लिए शनिवार को अधिकारियों की टीम विद्यालय पहुंची तो स्कूल से नदारद शिक्षक बाजार में घूमता हुआ मिला. ड्यूटी से गैर हाजिरी को लेकर जब उससे सवास किया गया तो बेखौफ शिक्षक ने कहा, मैं विधायक का बाप हूं.

गैर-हाजिर चल रहे शिक्षक के खिलाफ शिकायत के बाद स्कूल पहुंचे अधिकारी

खनियाधाना विकासखंड़ स्थित प्राइमरी स्कूल में तैनात शिक्षकों के गैर हाजिर होने की सूचना के पड़ताल के लिए वहां पहुंचे शिक्षा अधिकारियों की टीम ने आरोपी शिक्षक को बाजार में नशे में धुत पाया. टीम ने जिला शिक्षा अधिकारी को भेजे अपनी रिपोर्ट में शिक्षक बाबू लाल जाटव को तत्काल निलंबित का प्रस्ताव भेजा है.

Advertisement
शिक्षकों के स्कूल से गायब रहने की शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारियों की टीम ने जिले के प्राथमिक विद्यालयों में पदस्थ शिक्षकों की रिपोर्ट तैयार कर खंड शिक्षा अधिकारी को भेज दी है. रिपोर्ट में शराबी शिक्षक के निलंबन का प्रस्ताव भेजा गया है.

बस स्टैंड के पास नशे में घूमते हुए पाया गया ड्यूटी से लापता आरोपी शिक्षक

खनियाधाना राजा बूधोन प्राथमिक स्कूल में तैनात आरोपी शिक्षक बाबूलाल जाटव शनिवार को जिले में बस स्टैंड के पास घूमते हुए देखा गया. बताया जाता है कि अक्सर स्कूल से गैर हाजिर रहने वाले शिक्षक से छात्र ही नहीं, अभिभावक भी परेशान रहते थे और लगातार शिक्षा अधिकारियों से मामले की शिकायत कर रहे थे.

 पड़ताल में स्कूल में पंजीकृत 72 बच्चों में से एक भी बच्चा स्कूल में नहीं मिला

गौरतलब है खनियाधाना राजा बुधोन प्राथमिक स्कूल में कुल 3 शिक्षक तैनात है. गैर हाजिर चल रहे शिक्षकों की शिकायत के बाद शिक्षा अधिकारियों की टीम जब स्कूल पहुंची थी, तो दो शिक्षक स्कूल में हाजिर मिले, लेकिन तीसरा शिक्षक गैर हाजिर था. यही नहीं, स्कूल में पंजीकृत 72 बच्चों में से एक भी बच्चा स्कूल में नहीं मिला.

Advertisement

ये भी पढ़ें-Drunken Teacher: डिंडौरी जिले में नशेड़ी शिक्षकों की भरमार, एक विकासखंड में मिले 15 शराबी टीचर