विज्ञापन

MP के इस शहर में अदाणी ग्रुप बनाएगा गोला-बारूद के साथ फाइटर प्लेन, सरकार के सामने रखा प्रस्ताव 

MP News: अदाणी ग्रुप ने मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में गोला- बारूद के साथ फाइटर प्लेन बनाने के लिए सरकार के सामने प्रस्ताव रखा है. 

MP के इस शहर में अदाणी ग्रुप बनाएगा गोला-बारूद के साथ फाइटर प्लेन, सरकार के सामने रखा प्रस्ताव 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (Regional Industry Conclave) का आयोजन चल रहा है. देश-विदेश की इंडस्ट्रीज ने मध्य प्रदेश सरकार को 17 हजार करोड़ रुपए के इंवेस्टमेंट के प्रस्ताव दिए हैं. आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में शिवपुरी के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है. शिवपुरी में अदाणी ग्रुप ने 10 हजार करोड़ का निवेश करने का मन बना लिया है. वहीं सरकार ने भी 50 एकड़ तक जमीन 75% डिस्काउंट देने की बात सामने रखी है.

अदाणी  ग्रुप शिवपुरी जिले के बदरवास तहसील के ईश्वरी गांव के पास 250 एकड़ जमीन में गोला-बारूद, बंदूकें बनाने की यूनिट लगाना चाहता है. साथ अदाणी ग्रुप की मंशा फाइटर प्लेन बनाने की भी है. अदाणी ग्रुप की यही पेशकश आज जबलपुर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में सामने आई है.

अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अदाणी ग्रुप शिवपुरी में 10000 करोड रुपए का निवेश करेगा. गोला-बारुद और फाइटर प्लेन बनने से मध्य प्रदेश की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी . शिवपुरी का भी नाम मध्य प्रदेश के पटल पर उभरता हुआ दिखाई देगा. 

 बता दें कि सीएम डॉ. मोहन यादव ने सागर, रीवा और ग्वालियर में भी कॉन्क्लेव आयोजित किए जाने की बात कही है. माना जा रहा है कि ग्वालियर में आयोजित होने वाले कॉन्क्लेव में अदाणी ग्रुप को शिवपुरी में गोला-बारूद की यूनिट सहित फाइटर प्लेन बनाने की हरी झंडी मिल सकती हैं. 

ये भी पढ़ें उज्जैन: महाकाल की सवारी के लिए किए जा रहे हैं ये खास इंतजाम, बख्शे नहीं जाएंगे मुनाफाखोर

ग्वालियर में भी कॉन्क्लेव

आने वाले समय में एक कॉन्क्लेव ग्वालियर में भी आयोजित किया जाना है और बताया जा रहा है कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा और सरकार और अदाणी ग्रुप के बीच में सहमति बनी तो शिवपुरी में अदाणी ग्रुप गोला-बारूद की फैक्ट्री बनाने के साथ-साथ फाइटर जेट बनाने की फैक्ट्री भी खोल सकता है.

ये भी पढ़ें MP News: यूपी के बाद अब एमपी के इस शहर में भी जारी हुआ फरमान, होटलों पर लिखना होगा मालिक का नाम...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP में इन सड़कों को मिलेगी नई रफ्तार, इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए ₹3 हजार करोड़ मंजूर, CM ने कहा थैंक यू
MP के इस शहर में अदाणी ग्रुप बनाएगा गोला-बारूद के साथ फाइटर प्लेन, सरकार के सामने रखा प्रस्ताव 
mahakal ka prasad Report of Mahakal's Laddoo Prasad came from the government lab
Next Article
Ujjain Mahakal Prasad: महाकाल के लड्डू प्रसाद की सरकारी लैब से आई रिपोर्ट, जानें- कितना है शुद्ध?
Close