विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 02, 2023

मध्य प्रदेश: भारी बारिश से पानी-पानी हुआ शहडोल, जिला मुख्यालय से कई गांवो का संपर्क टूटा

जैतपुर जयसिंहनगर ब्यौहारी के ग्रामीण इलाकों में बहने वाले कुनुक और बनास नदी पूरे उफान पर है. शहडोल रीवा स्टेट हाइवे में भी जगह जगह पानी भर गया है. सड़क का कार्य निर्माणाधीन होने से ब्यौहारी के बनसुकली चौराहे में पानी भर गया है.

Read Time: 3 min
मध्य प्रदेश: भारी बारिश से पानी-पानी हुआ शहडोल, जिला मुख्यालय से कई गांवो का संपर्क टूटा
भारी बारिश से जलजमाव

मध्य प्रदेश: शहडोल जिले में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है. अब तक 509 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. वहीं, 2 अगस्त को 55 मिलीमीटर बारिश हुई. ग्रामीण इलाकों के नाले- नदियां में जबरदस्त पानी बहकर उफान में है. पिछले रात से दोपहर तक रुक रुक बारिश हो रही है. शहडोल जिला मुख्यालय से सिंहपुर से होकर डिंडोरी जाने वाले मार्ग में पोंडा नाला उफान में है, जिससे चलते वहां एक यात्री बस भी फंस गई.

जैतपुर में आने वाले केशवाही झींकबिजुरी मार्ग में पड़ने वाला कठना नाला के रपटा के ऊपर पानी बह रहा है और आवागमन अवरुद्ध हो गया है. कई गांवो का संपर्क टूट गया है. इसके वावजूद लोग जान जोखिम में डाल कर रपटा पार कर रहे है. बुढ़ार के जनपद पंचायत बिछिया बीच सड़क में पुराना बरगद का पेड़ गिरने यातायात अवरुद्ध हो गया. 

tbqmpnjg

भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात

जैतपुर जयसिंहनगर ब्यौहारी के ग्रामीण इलाकों में बहने वाले कुनुक और बनास नदी पूरे उफान पर है. शहडोल रीवा स्टेट हाइवे में भी जगह जगह पानी भर गया है. सड़क का कार्य निर्माणाधीन होने से ब्यौहारी के बनसुकली चौराहे में पानी भर गया है. जगह-जगह पानी भरने से वाहनों का आना-जाना प्रभावित हो रहा है.

p5v80or

भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात

शहडोल में हो रही बारिश पर कृषि विज्ञान केंद के वैज्ञानिक गुरप्रीत सिंह ने बताया कि भू-अभिलेख से मिली जानकारी से अब तक 1 जून से 2 अगस्त तक शहडोल जिले  में 509 मिलीमीटर वर्षा हो चुकी है, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि में 422 मिलीमीटर वर्षा हुई थी, जो पिछले वर्ष की तुलना में  87 मिलीमीटर ज्यादा है. कृषि  वैज्ञानिक ने बताया कि आने वाले 2 से तीन दिन जिले में भारी से मध्यम वर्षा होने का अनुमान लगाया जा रहा है. जिले में धान की खेती प्रमुख रूप से होती है  और यह बारिश खेती किसानी के लिए अच्छी है.

ये भी पढ़ें:- 
बेरहम गुरु! स्कूल से मिली यूनिफॉर्म के बारे में दोस्तों को बताया तो टीचर ने पीट-पीटकर किया अधमरा

मध्यप्रदेश के कूनो में एक और चीते की मौत, अब तक 9 की गई जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close