विज्ञापन

Satna:चांदी की नकली सिल्ली थमाकर ज्वैलर्स से ठग ले जाता था असली जेवरात,अब ऐसे पहुंचा सलाखों के पीछे

Satna News: यूपी का एक ठग मध्य प्रदेश के जबलपुर में अपना ठिकाना बनाकर यहां से ठगी का काम करता था. लेकिन उसकी ये चालाकी सतना में ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई.

Satna:चांदी की नकली सिल्ली थमाकर ज्वैलर्स से ठग ले जाता था असली जेवरात,अब ऐसे पहुंचा सलाखों के पीछे
Satna में चांदी की नकली सिल्ली थमाकर सराफा कारोबारियों को बनाता था निशाना, अब पहुंचा सलाखों के पीछे.

MP News In Hindi: जबलपुर से आकर एक ठग सतना में ठगी करने का काम करता था. इस मामले पर पुलिस ने कार्रवाई की है. चांदी की नकली सिल्ली थमाकर बदले में व्यापारियों से चांदी के गहने ठगने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया. शहर के एक व्यापारी को ठगने की कोशिश में जुटे युवक पर टंच कारोबार की जैसे ही नजर पड़ी, उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया. बताया जाता है कि यह युवक नीरज सोनी पिता शेर सिंह वर्मा उम्र 38 वर्ष निवासी जबलपुर के करेली में रहता है. मूलत: आरोपी यूपी का है. 

दुकानदार विवेक सोनी की पड़ी नजर तो..

 आरोपी द्वारा लगभग डेढ़ माह पूर्व सतना के हनुमान चौक स्थित सराफा बाजार की अलग-अलग कई दुकानदारों में आया था. यहां से ठग ने 600 -600 ग्राम चांदी की सिल्ली देकर बदले में चांदी के जेवर ले गया था. जब दुकानदारों ने टंच दुकानदारों से चांदी की सिल्ली चेक कराई, तो पता चला ऊपर और अलग चांदी है. लेकिन बीच में पूरी तरह गिल्ट तांबा मौजूद है. शनिवार की दोपहर लगभग तीन बजे जब आरोपी सराफा बाजार के आसपास किसी अन्य दुकानदारों को चांदी की सिल्ली देने जा रहा था. इस दौरान टंच करने वाले दुकानदार विवेक सोनी की नजर इस आरोपी पर पड़ गई. उन्होंने अन्य दुकानदारों के साथ मिलकर पकड़ा और पुलिस के सुपुर्द कर दिया.

ये भी पढ़ें- Midday Meal: विधायक के पास पहुंचा ग्रामीणों का दल, कच्ची रोटियां दिखाकर बोले- साहब स्कूल के बच्चे ये कैसे खाएंगे?

अदालत में पेश कर भेजा जेल

नकली चांदी बेचकर व्यापारियों से धोखाधड़ी करने वाले आरोपी के खिलाफ सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने 318 (4) का मुकदमा पंजीबद्ध कर अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है. थाना प्रभारी शंखधर द्विवेदी ने बताया कि इससे पहले भी वह कई व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है. आरोपी युवक मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, जो वर्तमान समय में जबलपुर में रह रहा था.

ये भी पढ़ें- MP Flood: उफनती नदी में बाइक के साथ बह गए युवक, फरिश्ता बनकर ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Adani Group ने हिंडनबर्ग के नए आरोपों को किया खारिज, कहा- हमारी मार्केट वैल्यू गिराने का है प्रयास
Satna:चांदी की नकली सिल्ली थमाकर ज्वैलर्स से ठग ले जाता था असली जेवरात,अब ऐसे पहुंचा सलाखों के पीछे
Ganesh Chaturthi Puja  Betul Rawat family has been making eco friendly Ganesh idol for 364 years
Next Article
Ganesh Chaturthi Puja : परंपरा और पूजा का अनूठा संगम, 364 वर्षों से MP का ये परिवार ऐसे तैयार करता है ये खास प्रतिमा
Close