विज्ञापन

Satna : नहर में डूबे पांच छात्र, एक की मौत दूसरा गंभीर, ठेकेदार की लापरवाही आई सामने

Satna News:  सतना के रहिकवारा गांव में नहर में पांच छात्र डूब गए. इस दौरान एक छात्र की मौत हो गई. वहीं दूसरा गंभीर है. स्थानीय गोताखोरों की मदद से तीन छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. इस घटना के बाद ग्रामीणों में गुस्सा है. ग्रामीणों ने ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया.

Satna : नहर में डूबे पांच छात्र, एक की मौत दूसरा गंभीर, ठेकेदार की लापरवाही आई सामने
Satna : नहर में डूबे पांच छात्र, एक की मौत दूसरा गंभीर, ठेकेदार की लापरवाही आई सामने.

Canal Contractor Negligence: मध्य प्रदेश के सतना में स्कूल से घर लौट रहे पांच छात्र निर्माणाधीन नहर में डूब गए, जिसमें से एक की मौत हो गई. वहीं, दूसरे की हालत नाजुक है. नहर में डूबे तीन अन्य छात्रों को स्थानीय गोताखोरों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया. घटना के बाद ग्रामीणों ने नहर बनाने वाले ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया. ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार ने नहर को खोदकर खुला छोड़ दिया, जिससे हादसे हो रहे हैं.

नहाने के लिए नहर में उतरे थे

जानकारी के अनुसार, रहिकवारा के सरस्वती बाल विद्या मंदिर में पढ़ने पांच छात्र स्कूल से घर लौट रहे थे. रोहित चौधरी 12 वर्ष पिता समय लाल चौधरी, अमित चौधरी 12 साल पिता कमलेश, राम विश्वास पिता राजेश चौधरी, अज्जू चौधरी पिता मिजाजी, सूरज चौधरी पिता सेवालाल लाल चौधरी सभी निवासी रहिकवारा नहाने के लिए नहर में उतर गए.

पानी पी जाने की वजह से हालत खराब

नहर के गड्ढे में अथाह पानी भरा था, जिससे पांच छात्र डूबने लगे. इसी दौरान वहां पर मौजूद आदिवासी समाज के गोताखोर  विनोद और सुरेश आदिवासी सहित अन्य लोग पानी में उतरे. तीन बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. जबकि रोहित को समय पर मदद नहीं मिल पाई जिससे उसकी मौत हो गई. इसके अलावा अमित चौधरी की भी पानी पी जाने की वजह से हालत खराब है.

इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर

नहर के गड्ढे में डूबे किशोर को गंभीर हालत में नागौद अस्पताल ले जाया गया. जहां से डॉक्टर ने सतना के लिए रेफर कर दिया था. नाबालिग छात्र की हालत सतना में भी चिंताजनक बनी हुई है. बताया जाता है कि जिस नहर में डूबे थे, वहां पर बाणसागर की नहर परियोजना का काम चलता है. इसके बाद भी मौके पर निर्माण एजेंसी के द्वारा कोई भी प्रबंध नहीं किए गए थे.

ये भी पढ़ें- MP Revenue Campaign: मध्य प्रदेश सरकार के राजस्व महा अभियान खत्म, नामांतरण और बंटवारे की समस्या अब भी जस की तस

जसो पुलिस जुटी जांच में 

बताया जाता है कि पिछले काफी समय से कोलान नदी का पुल टूटा हुआ है, जिससे लोग नहर के पास ही आवागमन करते हैं. इस दौरान वहां पर पानी को देखकर तमाम लोग नहाने के लिए उतरते हैं, जिससे हादसे हो रहे हैं. जसो थाना प्रभारी रोहित कुमार ने बताया कि घटनास्थल का जायजा लिया गया. एक बच्चे की मौत हुई, जिसके संबंध में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- छतरपुर की वो सफेद गाड़ी... जिसे देखकर पुलिस को हुआ शक, अंदर भरी मिली ये चीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM Kisan Samman Nidhi Yojana: वाशिम से PM मोदी ट्रांसफर करेंगे 18वीं किस्त, कृषि मंत्री ने क्या कहा सुनिए
Satna : नहर में डूबे पांच छात्र, एक की मौत दूसरा गंभीर, ठेकेदार की लापरवाही आई सामने
Shivraj Chauhan Said BJP will form govt in jammu kashmir and Haryana
Next Article
‘भाजपा जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में सरकार बनाएगी…’, झारखंड पर क्या बोले शिवराज?
Close