Advertisement

सतना : बुजुर्ग महिला के साथ डेढ़ करोड़ की ठगी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

सतना में बुजुर्ग महिला के करीबी ने बैंक अधिकारियों की मदद से अकाउंट्स से डेढ़ करोड़ रुपये निकाल लिए. पुलिस जांच में जुटी है.

Advertisement
Read Time: 7 mins
धोखाधड़ी की शिकार बुजुर्ग महिला
सतना:

सतना में पूर्व तहसीलदार की विधवा पत्नी से डेढ़ करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है. ठगी की शिकार 90 साल की बुजुर्ग महिला ने अपने साथ हुई इस घटना की शिकायत सतना के पुलिस अधीक्षक से की है. अपने शिकायती प्रार्थनापत्र में पीड़ित महिला ने इंडियन बैंक की सांय कालीन शाखा के कैशियर और प्रबंधक के साथ एक शख्स संजय पयासी पर अपने साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है.

रीवा रोड सेमरिया चौराहा पर स्थित इंडियन बैंक की इस शाखा के शाखा प्रबंधक और कैशियर ने महिला की बिना सहमति के नॉमनी बदल दिया और चेक बुक जारी कर दी. जिसके बाद संजय पयासी ने दो किश्तों में डेढ़ करोड़ रूपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए, जिनमें से 31 जुलाई को 70 लाख और 2 अगस्त को 81 लाख रूपये के चेक के माध्यम से ट्रांसफर किए गए थे.

इंडियन बैंक, सांयकालीन शाखा, सतना


कौशल प्रसाद श्रीवास्तव पूर्व में तहसीलदार रहे थे इनके निधन के बाद इनकी पत्नी गायत्री देवी श्रीवास्तव सतना के घूरडांग
में अकेले रहती थी, इनके तीन बेटे छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रहते हैं. पीड़िता की उम्न ज्यादा होने के कारण इनकी
देखरेख संजय पयासी कर रहे थे. संजय पयासी के दिमाग में पैसों को देखकर लालच आ गया और उसने बैंक के 
अधिकारियों को मिलाकर बुजुर्ग महिला के साथ डेढ़ करोड़ की ठगी कर ली.

ये महिला 2022 में अपने बड़े बेटे अशोक श्रीवास्तव के पास बिलासपुर चली गईं थी, 20 जुलाई 2023 को इनके बड़े बेटे सतना आए और मां के खातों को ट्रांसफर कराने की बात कही. तब बैंक मैनेजर ने बिलासपुर में खाता खोलने के बाद पैसे ट्रांसफर करने की बात कही. अशोक श्रीवास्तव ने जब बिलासपुर के शाखा प्रबंधक से स्टेटमेंट चेक करने को कहा तो बैंक में मात्र एक लाख रुपये ही मिले. जिसके बाद पुलिस को शिकायती प्रार्थनापत्र दे दिया गया. पुलिस के अनुसार इस मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: