Madhya Pradesh: निलंबित ASI पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज, जानें पूरा मामला 

MP News: मध्य प्रदेश में एक नाबालिग के सुसाइड के मामले में निलंबित ASI पर केस दर्ज कर लिया गया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News : सतना जिले के सिटी कोतवाली थाना के निलंबित ASI मुकेश सुमन पर अंततः नाबालिग को आत्महत्या (Sucide) के लिए उकसाने के मामले में जीआरपी चौकी ने धारा 305 का केस दर्ज कर लिया है. बीते 17 जून को जैतवारा थाना क्षेत्र के गलबल निवासी नाबालिग ने आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में ASI मुकेश सुमन पर प्रकरण दर्ज नहीं करने पर गलबल में चक्काजाम कर प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन में चित्रकूट विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) भी शामिल हुए थे. जिन्होंने एडिशनल एसपी के आश्वासन के बाद धरना समाप्त कराया था.

नानी ने लगाए ये आरोप 

आत्महत्या करने वाले नाबालिग की नानी मनगिरिया प्रजापति के मुताबिक मोबाइल नहीं मिलने पर पुष्पेन्द्र प्रजापति (17 साल ) ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की थी. इस बात को लेकर एएसआई उस पर शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहा था. बीते 14 जून को थाने बुलाया और शराब लेने भेज दिया. नाबालिग शराब लेने के लिए गया था, इसी दौरान उससे गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया जिससे टूट-फूट हो गई.  गाड़ी टूटने से एएसआई मुकेश सुमन ने उसे बुरी तरह से पीट दिया. जिससे दुखी होकर 16-17 जून की मध्य रात्रि वह लापता हो गया और सुबह ट्रैक पर उसकी लाश मिली. नानी के मुताबिक वह पुलिस की प्रताड़ना से परेशान हो गया था. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Pune Hit and Run Case: नाबालिग को मिली जमानत पर मृत बेटी की मां का छलका दर्द, कही ये बड़ी बात

Advertisement

अंततः केस दर्ज

सिटी कोतवाली थाने के एएसआई मुकेश सुमन की वजह से नाबालिग ने आत्महत्या की यह मामला जैसे ही एसपी आशुतोष गुप्ता के संज्ञान में आया उन्होंने तुरंत निलंबित कर लाइन भेज दिया. हालांकि परिजन इस कार्यवाही से संतुष्ट नहीं थे. उन्होंने पहले जिला अस्पताल की मर्चुरी में हंगामा किया. इसके बाद शव गलबल ले गए. यहां पर शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया वहीं अब इस केस में प्रकरण दर्ज किया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें स्वास्थ्य विभाग में 4 करोड़ रुपए से ज्यादा का गबन! 2 CMHO के साथ नपे 7 कर्मचारी, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश