विज्ञापन

Indore Commissioner: संतोष सिंह बने इंदौर के नए पुलिस कमिश्नर, सीएम के नए ओएसडी बनाए गए पूर्व कमिश्नर राकेश गुप्ता

Indore New Police Commissioner: गृह विभाग द्वारा जारी आदेश तबादलों ते आदेश तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री इंदौर के पूर्व कमिश्नर राकेश गुप्ता को अपनी टीम में शामिल कर क़ानून व्यवस्था को और बेहतर बनाना चाहते हैं. गृहनगर में उमेश जोगा की नियुक्ति भी इसी लक्ष्य का हिस्सा है.

Indore Commissioner: संतोष सिंह बने इंदौर के नए पुलिस कमिश्नर, सीएम के नए ओएसडी बनाए गए पूर्व कमिश्नर राकेश गुप्ता
फाइल फोटो

New Commissioner of Indore: मध्य प्रदेश में मंगलवार देर रात गृह विभाग इंदौर के कमिश्नर समेत कुल 7 आईपीएस के तबादलों के आदेश जारी किए. उज्जैन के आईजी संतोष सिंह को इंदौर का नया पुलिस कमिश्नर बना दिया गया है, जबकि इंदौर कमिश्नर राकेश गुप्ता को मुख्यमंत्री का नया ओएसडी बनाया दिया गया है. इसके अलावा 3 जिलों के एसपी भी बदले गए हैं. 

गृह विभाग द्वारा जारी आदेश तबादलों ते आदेश तुरंत प्रभाव से लागू हो गए हैं. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री इंदौर के पूर्व कमिश्नर राकेश गुप्ता को अपनी टीम में शामिल कर क़ानून व्यवस्था को और बेहतर बनाना चाहते हैं. गृहनगर में उमेश जोगा की नियुक्ति भी इसी लक्ष्य का हिस्सा है. 

गृह विभाग द्वारा देर रात जारी कई गई तबादले की सूची

गृह विभाग द्वारा देर रात जारी कई गई तबादले की सूची

उज्जैन के आईजी को बनाया गया इंदौर के कमिश्नर

इंदौर के पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता मंगलवार देर रात जारी आदेश में मुख्यमंत्री के नए ओएसडी बना दिया. इंदौर में उनकी जगह उज्जैन के आईजी को इंदौर के कमिश्नर बना दिया गया है. इंदौर के नए कमिश्नर सतोष सिंह के अलावा परिवहन आयुक्त उमेश जोगा को उज्जैन जोन का एडीजी बनाया गया है.

जबलपुर एसपी को भेजा गया पुलिस मुख्यालय

जबलपुर के एसपी आदित्य प्रताप सिंह का तबादला पुलिस मुख्यालय मेंकिया गया है और उनकी जगह पर देवास के एसपी संपत उपाध्याय को जबलपुर का नया एसपी बनाया गया है. वहीं, बड़वानी के एसपी पुनीत गहलोत को संपत उपाध्याय की जगह देवास का एसपी बनाया गया है, जबकि इंदौर के पुलिस उपायुक्त जगदीश डाबर को बड़वानी भेजा गया है.

मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर के कमिश्नर बनाए गए संतोष सिंह के हाथों में बड़ी कमान सौंपी गई है. मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के गृहनगर  उज्जैन में आईजी के रूप में तैनात रहे आईपीएस अधिकारी संतोष सिंह पर इंदौर में अपराध पर नियंत्रण पाना एक बड़ी चुनौती होगी.

राकेश गुप्ता बनाए गए सीएम के नए ओएसडी

इंदौर के कमिश्नर राकेश गुप्ता को कल देर रात गृह विभाग ने आदेश जारी कर मुख्यमंत्री का नया ओएसडी नियुक्त कर दिया. हालांकि राकेश गुप्ता को सीएम का ओएसडी बनाए जाने के पीछे की वजह अभी साफ़ नहीं है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उन्हें अपनी टीम में शामिल कर क़ानून व्यवस्था को और बेहतर बनाना चाहते हैं. उमेश जोगा को इसी उद्देश्य के लिए मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र उज्जैन जोन का एडीजी बनाया गया है. 

संतोष सिंह को मिली इंदौर की बड़ी जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर के कमिश्नर बनाए गए संतोष सिंह के हाथों में बड़ी कमान सौंपी गई है. सबसे बड़े शहर के रूप में शुमार इंदौर में अपराध पर नियंत्रण एक बड़ी चुनौती है. गत 10 अगस्त को भी सरकार ने आधी रात को 47 आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया था. इसमें 8 जिलों के कलेक्टर और 7 जिलों के एसपी शामिल थे.

ये भी पढ़ें-हसनैन और अंकिता की शादी में अब नहीं आएगी कोई बाधा, पुलिस सुरक्षा में परिणय सूत्र में बंधेंगे युगल!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Inter-Religion Marriage: हसनैन और अंकिता की शादी में अब नहीं आएगी कोई बाधा, पुलिस सुरक्षा में परिणय सूत्र में बंधेंगे युगल!
Indore Commissioner: संतोष सिंह बने इंदौर के नए पुलिस कमिश्नर, सीएम के नए ओएसडी बनाए गए पूर्व कमिश्नर राकेश गुप्ता
Rewa 5th Regional Industry Conclave CM Dr Mohan Yadav Vindhya new record development  
Next Article
MP: रीवा में 5वीं रीजनल इंडस्ट्री कांन्क्लेव आज, CM बोले- विकास में नया कीर्तिमान बनाएगा विंध्य  
Close