MP News: धार में इन कर्मचारियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, हंगामा करके दी बड़ी चेतावनी

Dhar News: मध्य प्रदेश के धार जिले में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं, जिसका कारण है समय पर वेतन न मिलना. नाराज सफाई कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने हंगामा किया.इस बीच नगर पालिका के अधिकारियों को 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
MP News: धार में इन कर्मचारियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, हंगामा करके दी बड़ी चेतावनी.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के धार में समय पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वेतन न मिलने से नाराजगी है. इन दिनों धार नगर पालिका के कर्मचारियों में सरकार के प्रति गुस्सा साफ तौर पर दिख रहा है. मिली जानकारी के अनुसार अधिकांश सरकारी कार्यालय में कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है. ऐसे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही मामला सोमवार को धार नगर पालिका से आया है. जहां वेतन न मिलने से कर्मचारियों में नाराजगी है.

तीन माह से नहीं मिल रहा वेतन तक 

 

 धार नगर पालिका.

धार नगर पालिका में जहां विकास के नए आयामों को बढ़ा-चढ़ाकर बताया जा रहा है, लेकिन हालात यह हैं कि यहां कर्मचारियों को वेतन के लाले पड़े हैं. तीन-तीन माह से कर्मचारियों को वेतन तक नहीं मिल रहा है. राज्य सरकार नगर पालिका की चुंगी की कमाई का भी पैसा समय पर नहीं दे रही. अगर दे भी रही है, तो वह भी पूरा नहीं दे रही, जिसके कारण नगर पालिका में कर्मचारियों को वेतन समय पर नहीं मिल रहा है.

सफाई कर्मचारी यूनियन ने नगर पालिका के अधिकारियों को 15 दिवस का समय दिया है. यदि 15 दिवस में कर्मचारी को वेतन नहीं दिया जाता है, तो सभी कर्मचारी काम छोड़कर हड़ताल पर चले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- NMDC का चेकडैम फटने के बाद किरंदुल में दिखा भयावह नजारा, पानी की रफ्तार थी इतनी तेज कि बहा ले गए सैकड़ों घर

ये बड़ा सवाल?

एक सफाई कर्मचारी नेता की माने तो नगर पालिका किसी भी कर्मचारी का पैसा देने में समर्थ नहीं है. इसलिए एसपीडए ग्राउंड पर दुकानों का निर्माण कर उससे होने वाली आय से कर्मचारियों का वेतन निकालने की बात कह रही है. अब सवाल यह खड़ा होता है कि कब नगर पालिका नवनिर्मित दुकानों की नीलाम करेगा और कब पैसा आएगा. क्या तब तक कर्मचारी वेतन के अभाव में अपने परिवार को भूखा रखें.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग