Sagar Accident: सागर में 9 बच्चों की मौत के बाद CM मोहन यादव की बड़ी कार्रवाई, DM-SP समेत हटाए गए ये अधिकारी

Sagar News: मध्य प्रदेश के सागर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 2 घायल हैं. जेसीबी से मलबा हटाकर शव और घायल बच्चों को बाहर निकाला गया. हादसा रविवार सुबह करीब 10 बजे हुआ.

Advertisement
Read Time: 3 mins
9

Sagar Accident: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले में दीवार गिरने से नौ बच्चों की मौत के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार रात जिले के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व संबंधित अनुमंडल अधिकारी (SDM) को हटाने का आदेश दिया. हादसा रविवार की सुबह करीब 10 बजे रहली विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर में हुआ. वहीं हादसे के बाद जेसीबी से मलबा हटाकर शव और घायल बच्चों को बाहर निकाला गया.

कलेक्टर दीपक आर्य को हटाया गया

हादसे के बाद देर रात सागर कलेक्टर दीपक आर्य, SP अभिषेक तिवारी और SDM संदीप सिंह को हटा दिया गया है. वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को निलंबित कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक्स पर जानकारी देते हुए कहा कि कलेक्टर, एसपी और एसडीएम (सागर) को हटाने के निर्देश दिए है. रायसेन एसपी विकास कुमार सहवाल अब सागर के नए एसपी होंगे. छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर को सागर कलेक्टर बनाया गया है.

Advertisement

संदीप जीआर को सागर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया

अधिकारी ने बताया कि तबादला आदेश देर रात जारी किए गए. आदेश के अनुसार, सागर के जिलाधिकारी दीपक आर्य को उप सचिव के पद पर भोपाल स्थित राज्य सचिवालय में स्थानांतरित किया गया है. अधिकारी ने बताया कि छतरपुर जिलाधिकारी संदीप जीआर को आर्य के स्थान पर सागर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है.

सागर के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी का भी किया गया तबादला

उन्होंने बताया कि वर्तमान में छिंदवाड़ा जिला पंचायत के सीईओ के रूप में तैनात पार्थ जायसवाल, छतरपुर में संदीप जीआर का स्थान लेंगे. सरकार ने सागर के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी का भी तबादला कर उन्हें भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय में सहायक महानिरीक्षक (AIG) के पद पर तैनात किया है.

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि रायसेन के पुलिस अधीक्षक पद पर वर्तमान में पदस्थ विकास कुमार सहवाल अब सागर के नए पुलिस अधीक्षक होंगे. मुख्यमंत्री ने सागर के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट के स्थानांतरण का भी आदेश दिया. यादव ने लापरवाही के आरोप में शाहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉ. हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का भी आदेश दिया.

ये भी पढ़े: Wall Collapsed: सागर जिले में बच्चों पर गिरी दीवार, मलबे में दबकर 9 मासूम बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख, आर्थिक मदद का ऐलान

Advertisement
Topics mentioned in this article