विज्ञापन
Story ProgressBack

सागर: खेलते हुए गड्ढे में गिरी 12 साल की मासूम, 4 घंटे के रेस्क्यू के बाद निकाला गया बाहर

मध्य प्रदेश के सागर ज़िले में आज खेल-खेल में एक 12 साल बच्ची की जान पर बन आई. बीना के मालखेड़ी रेलवे जंक्शन के पास देर शाम एक बच्ची खेल रही थी. पास में ही पोल लगाने के लिए एक गड्ढा खुदा हुआ था. खेलते समय बच्ची अचानक से गड्डे में गिर गई. नीचे गिरने के बाद बच्ची बच्ची गड्ढे में करीब चार फीट नीचे जाकर फंस गई.

Read Time: 3 min
सागर: खेलते हुए गड्ढे में गिरी 12 साल की मासूम, 4 घंटे के रेस्क्यू के बाद निकाला गया बाहर
खेलते हुए गड्ढे में गिरी 12 साल की मासूम , 4 घंटे के रेस्क्यू के बाद निकाला गया बाहर 

मध्य प्रदेश के सागर ज़िले में आज खेल-खेल में एक 12 साल बच्ची की जान पर बन आई. बीना के मालखेड़ी रेलवे जंक्शन के पास देर शाम एक बच्ची खेल रही थी. पास में ही पोल लगाने के लिए एक गड्ढा खुदा हुआ था. खेलते समय बच्ची अचानक से गड्डे में गिर गई. नीचे गिरने के बाद बच्ची बच्ची गड्ढे में करीब चार फीट नीचे जाकर फंस गई. इसके बाद जैसे ही परिजनों ने देखा तो कोहराम मच गया. आनन फानन में पुलिस को सूचना दी गई. खबर मिलने पर पुलिस प्रशासन और रेलवे विभाग की टीम ने रेस्क्यू कार्य शुरू किया. 4 घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद बच्ची को निकाला गया.

12 साल की बच्ची गड्ढे में गिरी 

जानकारी के मुताबिक, उत्तरप्रदेश के ललितपुर से बीना में मजदूरी करने आए सीरासरण कोरी की बेटी अंशिका (12) साल कुछ बच्चों के साथ मालखेड़ी स्टेशन के पास खेल रही थी. इस दौरान सहम करीब 5 बजे वह स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य के दौरान पोल लगाने के लिए खोदे गए गड्ढे में गिर गई. पता चलने पर आस-पास के लोगों ने पुलिस प्रशासन को खबर दी.पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर रेलवे महकमे के साथ बचाव कार्य शुरू किया. बच्ची करीब चार फीट नीचे फंसी हुई थी.पैर फंसने के चलते वह बाहर नहीं निकल पा रही थी. इस दौरान बच्ची को ऊपर से खाने-पीने की सामग्री भेजी गई. मौके पर डॉक्टरों की टीम व एम्बुलेंस समेत तैनात किए गए. गड्ढे के पास खुदाई कर उसे बाहर निकालने का रास्ता बनाया  गया.

4 घंटे बाद किया गया रेस्क्यू 

बता दें कि घटनास्थल के पास लोगों के जाने पर प्रतिबंध भी लगाया गया था जिससे  रेस्क्यू टीम को किसी तरह की परेशानी न हो. बच्ची को बाहर निकालने के लिए पोललीन से पास में गड्डा खोदा गया. बता दें कि बच्ची को सही-सलामत निकाल लिया गया है. हादसे में गनीमत रही कि गड्ढा ज़्यादा गहरा नहीं था. बच्ची का पैर फंसने से रेस्क्यू टीम को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. लेकिन 4 घंटे की कड़ी मशक्क्त के बच्ची को रेस्क्यू किया गया. बच्ची के शरीर पर छोटे चोट निशान है. बच्ची को इलाज के लिए भेजा गया है. 

यह भी पढ़ें : Adventure Tourism: MP में 8 फरवरी से स्काई डाइविंग फेस्टिवल, 50वां खजुराहो डांस फेस्टिवल भी होगा खास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close