विज्ञापन
Story ProgressBack

Gyanvapi ASI Survey: "वहां मंदिर था, मंदिर ही रहेगा", ज्ञानवापी पर बोलीं प्रज्ञा ठाकुर, कांग्रेस ने किया पलटवार

Gyanvapi ASI Report: ज्ञानवापी मामले में एएसआई की रिपोर्ट आने के बाद भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि ज्ञानवापी में मंदिर था और मंदिर ही रहेगा. वहीं उनके इस बयान पर कांग्रेस की साध्वी रिचा गोस्वामी ने पलटवार करते हुए प्रज्ञा ठाकुर को सलाह दी है.

Read Time: 3 min
Gyanvapi ASI Survey:
फाइल फोटो

Pragya Thakur on ASI Report of Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में हुए ASI सर्वे की रिपोर्ट आने के बाद सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, "ज्ञानवापी में मंदिर था और मंदिर ही रहेगा. उन्होंने कहा कि मुगलों ने आकर मंदिरों पर आक्रमण किए. मुगलों ने मंदिर और मूर्ति को खंडित किया. मोदी जी के नेतृत्व में हिंदुओं के साथ न्याय हो रहा है. मंदिरों के भाव पुनर्जागृत हो रहे हैं." इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. कांग्रेस ने सदैव आक्रमणकारियों का साथ दिया है. उन्होंने कहा, "अयोध्या के बाद काशी-मथुरा में मंदिर बनने में अब कहीं कोई विलंब नहीं."

वहीं सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस की साध्वी रिचा गोस्वामी ने कहा कि बीजेपी धर्म के नाम पर धंधा कर रही है. सर्वे के बहाने बीजेपी काशी-मथुरा के लिए माहौल बना रही है. उन्होंने कहा कि पुराने मंदिरों के संरक्षण की बजाय, बीजेपी नए स्थल खोज रही है. सुपर कॉरिडोर के नाम पर पहले ही कई मंदिर और मस्जिद हटाए गए हैं.

रिचा ने प्रज्ञा ठाकुर को दी सलाह

इसके साथ ही रिचा गोस्वामी ने प्रज्ञा ठाकुर को सलाह देते हुए कहा, "प्रज्ञा जी आप 360 डिग्री में देखिए. केवल एक पार्टी के होकर वही बात मत बोलिए जो भाजपा को पोषित करे. धर्म राजनीति का विषय नहीं है. सबसे पहले आप संत हैं, यदि आप संत हैं तो आपको वही बात करना चाहिए जो सही हो. भगवान की भक्ति में अपने आप को सही रखेंगे तो बाकी सब सही हो जाएगा."

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh: समाज सेवा के लिए जीवन समर्पित करने वाले इन 3 विभूतियों को मिलेगा पद्मश्री सम्मान, CM ने दी बधाई

ये भी पढ़ें - Chhindwara: 50 दिन की बेटी 'समृद्धि' का वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन में नाम दर्ज, बच्ची ने हासिल की ये उपलब्धि

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close