Running Train Rape: चलती ट्रेन में युवती से रेप, नशीला पदार्थ सुंघाकर किया दुष्कर्म, ना-नुकर के बाद ग्वालियर में दर्ज कराया FIR

Rape in Indian Rail: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में ग्वालियर निवासी युवती के साथ चलती ट्रेन में दुष्कर्म की घटना ने भारतीय रेल में यात्रियों की सुरक्षा के तमाम दावों की पोल खोल दी है. एसी कोच में सफर कर रही युवती को दो अज्ञात लोगों नशीला पदार्थ खिलाफ घटना को अंजाम दिया.  

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Indian Railways: ग्वालियर जिले में शनिवार चलती ट्रेन में एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. ग्वालियर निवासी पीड़िता के साथ महाराष्ट्र के ठाले जिले में चलती ट्रेन में दुष्कर्म को अंजाम दिया गया. पीड़िता ने ग्वालियर जीआरपी पुलिस मामले की शिकायत दर्ज कराई. युवती की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर केस डायरी ठाणे जीआरपी को भेज दी है.

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में ग्वालियर निवासी युवती के साथ चलती ट्रेन में दुष्कर्म की घटना ने भारतीय रेल में यात्रियों की सुरक्षा के तमाम दावों की पोल खोल दी है. एसी कोच में सफर कर रही युवती को दो अज्ञात लोगों नशीला पदार्थ खिलाफ घटना को अंजाम दिया.  

 एसी कोच में सवार थी दुष्कर्म की शिकार हुई पीड़िता

ग्वालियर जीआरपी पुलिस में रेप पीड़िता द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक गत 10 मार्च को वह उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाली तुलसी एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में यात्रा कर रही थी तभी यात्रा के दौरान दो अज्ञात व्यक्ति ने उसके कोच में आ गए और बातचीत के दौरान नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया.

कुर्ला से ठाणे स्टेशन के बीच चलती ट्रेन में पीड़िता के साथ हुआ रेप

ग्वालियर जीआरपी पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक चलती ट्रेन में पीड़िता के साथ दुष्कर्म की वारदात मुंबई के कुर्ला में लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्टेशन को छोड़ने और ठाणे रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के अंतराल पर हुआ. कुर्ला से ठाणे स्टेशन के बीच की करीब 40 मिनट में तय होती है 

ना-नुकर के बाद पुलिस ने मुश्किल से लिखी पीड़िता की FIR 

पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि जब उसको आया, तो उसने ग्वालियर जीआरपी थाने में मामला दर्ज कराने के प्रयास किए, लेकिन ग्वालियर जीआरपी पुलिस को युवती की बात पर भरोसा नहीं किया. इसके बाद भोपाल पहुंची पीड़िता ने भोपाल पहुंच गुहार लगाई.

Advertisement

भोपाल रेलवे पुलिस अधीक्षक से शिकायत के बाद दर्ज हुआ FIR

ग्वालियर जीआरपी पुलिस द्वारा पीड़िता की शिकायत नहीं लिखी गई, तो पीड़िता ने भोपाल पहुंचकर मामले की शिकायत भोपाल रेलवे पुलिस अधीक्षक से की, जिसके बाद ग्वालियर जीआरपी पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर केस डायरी ठाणे जीआरपी को भेज दी है. अब महाराष्ट्र की ठाणे जीआरपी पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-MP News : तपती धूप में 180 KM क्यों भागती रही 13 साल की मासूम रेप पीड़िता? स्वास्थ्य विभाग समेत इन पर उठे सवाल...

Advertisement