15 लाख की अंगूठी, 2 गाड़ियों से लगाए 6 चक्कर... इंदौर में बुर्का गैंग ने कैसे चोरी की वारदात को दिया था अंजाम?

MP Crime: इंदौर पुलिस ने एक युवक और अंतरराष्ट्रीय बुर्का गैंग की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. दोनों महिलाओं ने ज्वेलर्स की दुकान पर चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Indore Police Caught Burqa Gang: मध्य प्रदेश के इंदौर के सराफा थाना क्षेत्र में बीते दिनों एक ज्वेलर्स की दुकान से बुर्का गैंग की दो महिलाओं ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था. इन महिलाओं ने दुकान से 15 लाख रुपये की सोने की अंगूठी चोरी कर ली थी. जिसके बाद दुकानदार की ओर से सराफा पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज कराया गया था. वहीं अब पुलिस ने 600 सीसीटीवी कैमरे की मदद से एक पुरुष और दोनों बुर्का गैंग महिलाओं को सोने की अंगूठी सहित गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी मालेगांव से हुई है.

ये दोनों अंतरराष्ट्रीय बुर्का गैंग की महिला है और पहले भी आरोपी महिला भारत के कई राज्यों में चोरी की घटना को अंजाम दे चुकी है.  

Advertisement

600 CCTV  कैमरे खंगाल पुलिस ने बुर्का गैंग को किया गिरफ्तार

दरसअल, फरियादी द्वारा सराफा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि मेरी दुकान पर दो अज्ञात महिला अपने मुंह पर मास्क लगा कर आई थी, जो दुकान से सोने की अंगूठी चोरी करके ले गई. फरियादी की रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए सराफा पुलिस ने टीम गठित की. जांच के दौरान टीम ने 600 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले और इसी फुटेज के आधार पर महाराष्ट्र के मालेगांव से आरोपी को गिरफ्तार किया.

Advertisement

कई राज्यों में कर चुकी हैं चोरी

बता दें कि जब पुलिस की टीम मालेगांव पहुंची तो वहां साईबर तकनीकी और मुखबिर की ओर से बताये गए हुलिए की महिला दिखी, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया. इन महिलाओं से नाम पूछने पर अपना नाम सईदा अंसारी, साहिदा अंसारी और राजेश जाधव बताया. वहीं तलाशी के दौरान पुलिस को आरोपी के कब्जे से चोरी की गई सोने की अंगूठी मिली, जिसकी कीमत 15 लाख रुपये थी. फिलहाल पुलिस अंगुठी को जब्त कर लिया है. साथ ही तीनों आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है.  ये बुर्का गैंग इंदौर ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी चोरी की घटना को अंजाम दे चुकी है. 

Advertisement

चोरी करने के बाद शहर के 6 चक्कर लगाए

डीसीपी ऋषिकेश मीना ने बताया कि बुर्का गैंग की महिलाओं ने ज्वेलर्स की दुकान से सोना चोरी करने के बाद एक ऑटो में बैठकर पहले राजवाड़ा क्षेत्र के तीन चक्कर लगाई और फिर दूसरी ऑटो में बैठ कर तीन चक्कर लगाई. फिर इसके बाद अपने तीसरे साथी जो कि महाराष्ट्र पासिंग की कार के पास पहले से ही खड़ा था, उसके साथ बुर्का गैंग की महिला कार में बैठ कर अपने गृह क्षेत्र मालेगांव निकल गई.

ये भी पढ़े: Indore High Court: रोड डायवर्जन को लेकर हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, तोड़फोड़ पर लगाई रोक

Topics mentioned in this article