विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदौर और आसपास के जिलों के 7 लोगों ने इस्लाम मजहब छोड़कर अपनाया हिंदू धर्म,  बताई ये चौंकाने वाली वजह

Religious Conversion in India Statistics: इंदौर में शनिवार को मुस्लिम समाज के युवक, युवती और महिलाओं ने हिंदू धर्म अपना लिया. बता दें इस दौरान हिंदू रीति रिवाज के तहत पहले उनका पंडितों ने शुद्धिकरण करवाया. इसके बाद उनसे हवन पूजन करा कर हिंदू धर्म में प्रवेश कराया गया. इंदौर के रहने वाले हैदर शेख जो कि खजराना क्षेत्र के रहने वाले हैं. वह हिंदू धर्म अपना कर अब हैदर से हरि बन गया है. धर्म परिवर्तन के बाद हरि ने बताया कि आज मन से ऐसा लग रहा है कि मैंने नया जन्म लिया है.

Read Time: 3 mins
इंदौर और आसपास के जिलों के 7 लोगों ने इस्लाम मजहब छोड़कर अपनाया हिंदू धर्म,  बताई ये चौंकाने वाली वजह

Religious Conversion in India: इंदौर और आसपास के जिलों के कुछ मुस्लिम परिवारों (Muslim Family) ने इस्लाम धर्म (Islam) को छोड़कर सनातन धर्म (Hinduism) का दामन थाम लिया है. धर्म परिवर्तन के बाद इन लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की कार्यप्रणाली की जमकर तारीफ की. हैदर से हरि बने इस परिवार के मुखिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से देश में काम कर रहे हैं, उन्हीं को देखते हुए हमने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का फैसला लिया है.

दरअसल, इंदौर में शनिवार को मुस्लिम समाज के युवक, युवती और महिलाओं ने हिंदू धर्म अपना लिया. बता दें इस दौरान हिंदू रीति रिवाज के तहत पहले उनका पंडितों ने शुद्धिकरण करवाया. इसके बाद उनसे हवन पूजन करा कर हिंदू धर्म में प्रवेश कराया गया. इंदौर के रहने वाले हैदर शेख जो कि खजराना क्षेत्र के रहने वाले हैं. वह हिंदू धर्म अपना कर अब हैदर से हरि बन गया है. धर्म परिवर्तन के बाद हरि ने बताया कि आज मन से ऐसा लग रहा है कि मैंने नया जन्म लिया है.

परिवार से सहमति के बाद अपनाया हिंदू धर्म

जब उनसे पूछा गया कि काफी सालों बाद आपको इस तरह की अनुभूति क्यों हुई. इस पर उनका कहना था कि मैं काफी दिनों से इस विषय पर सोच रहा था. इसके बाद मैंने अपने परिजनों को बताया, तो उन्होंने कोई आपत्ति नहीं जताई. इसके बाद मैंने हिंदू धर्म में आने की इच्छा व्यक्त की, तो कुछ लोगों ने मेरा सहयोग किया और आज मैं इस धर्म में आ गया.

इन्होंने बदला अपना धर्म

बता दें कि जिन लोगों ने इंदौर में अपना धर्म परिवर्तन किया है, उनमें मंदसौर की रहने वाली परवीन बी पल्लवी बन गई हैं. वहीं, इरफान हिंदू धर्म अपना कर ईश्वर, गफ्फार से गोविंद, तमन्ना से तनु, गफ्फार से गोविंद बन गए हैं. बता दें कि गफ्फार मूल रूप से  मंदसौर का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें-  PM मोदी ने दिया ऐसा संकेत कि शिवराज सिंह के फैंस हो गए खुश, दिल्ली में बड़ी भूमिका के चर्चे शुरू

फिलहाल सात लोगों ने इस्लाम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया है. वहीं, इन लोगों का धर्म परिवर्तन कराने वाले
हिंदू संगठनों के लोगों का दावा है कि कई और लोग आने वाले दिनों में इस्लाम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म में आना चाहते हैं. ये लोग भले ही अपनी इच्छा से धर्म परिवर्तन की बात कह रहे हों, लेकिन जिस तरह से हिंदू संगठनों के लोग और भी मुस्लिम परिवारों के धर्म परिवर्तन की बात कह रहे हैं. इससे पता चलता है कि इसके पीछे पूरा गिरोह काम कर रहा है, जो मुस्लिम परिवारों के धर्म परिवर्तन कराने के लिए सक्रियता के साथ काम कर रहा है. 

ये भी पढ़ें- MP News: तीसरे चरण से पहले MP में कांग्रेस व BSP को लगा बड़ा झटका, इतने नेताओं ने थामा BJP का दामन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीधी में रेल, सड़क, पेयजल, उद्योग, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था होगी प्राथमिकता...NDTV से बोले सांसद डॉ राजेश मिश्रा
इंदौर और आसपास के जिलों के 7 लोगों ने इस्लाम मजहब छोड़कर अपनाया हिंदू धर्म,  बताई ये चौंकाने वाली वजह
Chhindwara Woman hanged herself after losing online game had invested money rummy to repay home loan
Next Article
MP: होम लोन चुकाने के चक्कर में महिला सुपरवाइजर ने डाउनलोड किया Online Game, 2 लाख हारी तो कर लिया सुसाइड
Close
;