विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

Rajgarh :  युवा पत्रकार की मौत, पत्नी का आरोप- सिस्टम से जंग हार गया पति

नरसिंहगढ़ (Narsinghgarh) के एक युवा पत्रकार की मौत (Young Journalist Death) ब्रेन हेमरेज (Brain Hemorrhage) की वजह से हो गई है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि पत्रकार को प्रशासन द्वारा धमकी भरा पत्र दिया गया था, जिसकी वजह से वह सदमे में रहने लगा था, बाद में उसे ब्रेन हेमरेज हो गए और हॉस्पिटल (Hospital) में जिंदगी की जंग हार गया.

Read Time: 4 min
Rajgarh :  युवा पत्रकार की मौत, पत्नी का आरोप- सिस्टम से जंग हार गया पति
राजगढ़:

Madhya Pradesh News : नरसिंहगढ़ (Narsinghgarh) के एक युवा पत्रकार की मौत (Young Journalist Death) ब्रेन हेमरेज (Brain Hemorrhage) की वजह से हो गई है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि पत्रकार को प्रशासन द्वारा धमकी भरा पत्र दिया गया था, जिसकी वजह से वह सदमे में रहने लगा था, बाद में उसे ब्रेन हेमरेज हो गए और हॉस्पिटल (Hospital) में जिंदगी की जंग हार गया.

क्या है मामला? 

नरसिहगढ़ में योगेश मैथली नामक पत्रकार एक निजी चैनल में कार्यरत थे, ब्रेन हेमरेज की वजह से उनका भोपाल के एक निजी अस्पताल (Private Hospital) में निधन हो गया. मृतक की पत्नी ने मौत का जिम्मेदार नरसिंहगढ़ एसडीएम (SDM Narsinghgarh) अंशुमन राज को ठहराया है.

यह भी पढ़ें : देश में महिलाओं को मिला आरक्षण पर विदिशा में पार्षद पति उड़ा रहे माखौल
 

मृतक की पत्नी का आरोप है कि एसडीएम (SDM) ने योगेश मैथिल को पॉस्को एक्ट (POCSO Act) में फंसाने की धमकी दी थी. इसके बाद से योगेश डिप्रेशन (Depression) में चले गए थे, इसकी वजह से उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया और उपचार के दौरान भोपाल के एक निजी अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया. हम अस्पताल से उन्हें जीवित वापस नहीं ला सके. अब हमारा परिवार कैसे चलेगा.


SDM के पत्र में क्या लिखा था?

नरसिंहगढ़ एसडीएम (Narsinghgarh SDM) ने 23 अगस्त 2023 को योगेश के नाम एक कारण बताओ नोटिस (Show Cause Notice) जारी किया था. जिसमें लिखा था कि ‘शासकीय कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास (Girls Hostel) भोपाल रोड नरसिंहगढ़ में अनुविभागीय अधिकारी का टीम सहित निरीक्षण हुआ था. निरीक्षण के दौरान उपस्थित बालिकाओं द्वारा अवगत कराया गया कि योगेश मैथिली द्वारा छात्रावास (Hostel)  में अनाधिकृत प्रवेश कर बालिकाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है जो की पॉस्को एक्ट के तहत दंडनीय अपराध है क्यों न आपके विरुद्ध पॉस्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया जाए'.

पत्र को लेकर उठ रहे हैं सवाल

नरसिहगढ़ एसडीएम द्वारा 23 अगस्त को जारी इस नोटिस पर कई सारे सवाल खड़े हो गए हैं. 23 तारीख को जारी इस पत्र में लिखा है कि मृतक पत्रकार के खिलाफ शिकायत 23 अगस्त को की गई है. जबकि छात्रावास में निरीक्षण 24 अगस्त को हुआ है. बाद में इसको लेकर विभाग की ओर से एक प्रेस सूचना जारी की गई जिसमें लिखा है कि टाइपिंग में गलती होने की वजह से 24 की जगह 23 अगस्त प्रकाशित हो गया है. इस संबंध में जिले के पत्रकारों में आक्रोश है. स्थानीय पत्रकारों ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा हुए न्यायिक जांच की मांग की है.

कानून के जानकारों का कहना है कि प्रारंभिक तौर पर यह कार्यवाही संदेह के घेरे में है क्योंकि पॉक्सो एक्ट मंं जांच और कार्यवाही पुलिस को करनी होती है.

यह भी पढ़ें : ग्वालियर : कांग्रेस विधायक को MP -MLA कोर्ट ने किया बरी, करोड़ो की धोखाधड़ी को लेकर हुई थी FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close