Railway Jobs 2024: रेलवे में 190 पदों पर होगी भर्ती, यहां देखें पूरी जानकारी

Konkan Railway Recruitment 2024: भारतीय रेल के साथ करियर बनाने की चाह रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए सुनहरा मौका है. कोंकण रेलवे ने कई पदों पर भर्ती निकली है. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट konkanrailway.com पर विजिट कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Railway Recruitment New Vacancy: भारतीय रेल के साथ करियर की शुरुआत करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बता दें, रेलवे ने इंजीनियर्स के कई पदों पर भर्ती निकाली है. भर्तियां कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) में अप्रेंटिस के पदों पर की जाएगी. इस भर्ती में कुल 190 पद हैं. भर्ती संबंधित विस्तार से जानकारी के लिए कैंडिडेट्स कोंकण रेलवे की आधिकारिक konkanrailway.com पर विजिट कर सकते हैं. यदि आप इस भर्ती में हिस्सा लेना चाह रहे हैं, तो 2 नवंबर के पहले आवेदन करें.

जानें किस विभाग में हैं कितने पद

सिविल इंजीनियरिंग: 30 पद

डिप्लोमा (इलेक्ट्रॉनिक्स): 10 पद
डिप्लोमा (मैकेनिकल): 20 पद
सामान्य स्ट्रीम स्नातक: 30 पद
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग: 20 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग: 10 पद
मैकेनिकल इंजीनियरिंग: 20 पद
डिप्लोमा (सिविल): 30 पद
डिप्लोमा (इलेक्ट्रिकल): 20 पद

Railway Vacancy 2024 : ये होगी आयु सीमा

कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड की इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स की एज लिमिट 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.स्पष्ट कर दें प्रतिभागी का जन्म 1 सितंबर, 1999 और 1 सितंबर, 2006 के बीच होना चाहिए. जबकि एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए छूट का प्रावधान है. इनके लिए 5 वर्ष की छूट है. वहीं, ओबीसी-एनसीएल उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट है. सत्यापन के बीच सभी जरूरी डॉक्यूमेंट जमा करना जरूरी है.

Railway Recruitment 2024: इतनी मिलेगी सहयोग राशि

चयन के बाद कैंडिडेट्स को ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए 4500 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे, जबकि की तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस कैंडिडेट्स के लिए 4000 रुपये प्रति माह का वजीफा मिलेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- ससुराल में ऐसा जुल्म! 16 साल से एक कमरे में रखा बंद, पुलिस ने जब रेस्क्यू किया तो...

Railway Jobs: आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए आवेदन 100 रुपये रखी गई है. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड पर होगा. वहीं, अनुसूचित जाति (SC) अनुसूचित जनजाति (ST) महिला/अल्पसंख्यक/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के शुल्क में छूट है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB और ATS गुजरात की संयुक्त टीम ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार