विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: कांग्रेसी से भाजपाई बने ज्योतिरादित्य से अब राहुल व प्रियंका लेने जा रहे हैं 'बदला', बढ़ सकती है सिंधिया की मुसीबत

Rahul Gandhi Guna Visit: मध्य प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाला लोकसभा चुनाव रोचक होता जा रहा है. दरअसल, यहां भाजपा के सभी 29 सीटें जीतने के दावों से बेपरवाह कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र में पूरा जोर लगाना शुरू कर दिया है.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election: कांग्रेसी से भाजपाई बने ज्योतिरादित्य से अब राहुल व प्रियंका लेने जा रहे हैं 'बदला', बढ़ सकती है सिंधिया की मुसीबत

Rahul Gandhi Election Compaign in Guna: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तीसरे चरण में होने वाला लोकसभा चुनाव (LOk Sabha Election) रोचक होता जा रहा है. भाजपा (BJP) जहां प्रदेश के सभी 29 सीटों पर जीत का दावा कर रही है. वहीं. कांग्रेस ने दूसरी सीटों के अलावा कांग्रेसी से भाजपाई बने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya M Scindia) के क्षेत्र में पूरा जोर लगाना शुरू कर दिया है.

सिंधिया कभी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका (Priyanka Gandhi) के करीबी हुआ करते थे, लेकिन अब राहुल और प्रियंका उनके गढ़ ग्वालियर-चंबल में हुंकार भरने जा रहे हैं. जिसकी धमक पूरे क्षेत्र तक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. माना जा रहा है कि इससे सिंधिया की मुसीबत बढ़ सकती है. कांग्रेस ने यहां से यादवेंद्र सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है, जो पूरी ताकत से चुनाव लड़ रहे हैं.

इन 9 सीटों पर 7 मई को है चुनाव

राज्य में लोकसभा की कुल 29 सीटें हैं, जिनमें से तीसरे चरण में नौ संसदीय क्षेत्र मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल में 7 मई को मतदान होने वाला है. इन नौ सीटों में से चार सीटें मुरैना, भिंड, ग्वालियर व गुना ऐसे क्षेत्र हैं, जो ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में आते हैं और इसे सिंधिया राजघराने के प्रभाव का क्षेत्र माना जाता है.

ये भी पढ़ें- महिलाओं के कम मतदान से चिंतित भाजपा ने 'मामा' को मैदान में उतारा, अब शिवराज गांव-गांव जाकर कर रहे हैं ये काम

ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. सिंधिया के इस गढ़ में भाजपा पूरा जोर लगाई हुई है. इसी के चलते राहुल गांधी ने 30 अप्रैल को भिंड लोकसभा संसदीय क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, प्रियंका गांधी 2 मई को मुरैना लोकसभा संसदीय क्षेत्र में आमसभा को संबोधित करेंगी.

ये भी पढ़ें- Vidisha Lok Sabha Seat: यहां तो अब भी बरकरार है शिवराज का जलवा, चौहान को देखते ही कंधे पर बिठाकर नाचने लगे ग्रामीण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close