विज्ञापन

Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा

Jabalpur News: राकेश सिंह ने जबलपुर में भाजपा को लेकर बड़े दावे किए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में पार्टी की रिकॉर्ड जीत हुई है. उन्होंने कहा की डॉ. यादव के नेतृत्व में प्रदेश बजट का आकार अगले पांच साल में दोगुना हो जाएगा. 

Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
राकेश सिंह ने जबलपुर में राहुल गांधी पर साधा निशाना

Rakesh Singh in Jabalpur: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के लोक निर्माण मंत्री (PWD Minister) राकेश सिंह (Rakesh Singh) शुक्रवार को जबलपुर पहुंचे. यहां से उन्होंने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) और प्रदेश भाजपा को लेकर कई बातें कही. उन्होंने कहा, 'लोकसभा चुनाव में इस बार एमपी की सभी 29 की 29 सीटें जीतकर रिकॉर्ड बनाया गया है. यह रिकॉर्ड हमेशा बने रहे, पार्टी हर चुनाव में इसका प्रयास करेगी. विधानसभा चुनाव में पार्टी को डबल इंजन सरकार के विकास कार्यों के चलते 163 सीटें हासिल हुई थी. मध्य प्रदेश अब भाजपा (BJP) का गढ़ बन चुका है.' साथ ही उन्होंने दावा किया कि हाल ही पास हुए प्रदेश के बजट (MP Budget 2024) में बिना किसी नए टैक्स (New Tax) को जोड़े हुए इसके आकार को विस्तृत किया गया. 

बिना कोई नया टैक्स लगाए बजट का आकार हुआ विस्तृत-राकेश सिंह

PWD मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि पीएम मोदी का वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा, 'हमारे कर्मठ और जुझारू मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के कुशल नेतृत्व में भाजपा सरकार का प्रयास है कि आगामी पांच वर्षों में प्रदेश के वार्षिक बजट के आकार को दोगुना किया जाए. इस संबंध में पहला कदम 2023-24 के बजट की तुलना में बिना कोई नया टैक्स लगाये वर्ष 2024-25 के बजट में 16% से अधिक की वृद्धि हुई है. प्रदेश में निरंतर वित्तीय प्रबंधन एवं आर्थिक गतिविधियों के विस्तार से प्रदेश में प्रतिव्यक्ति आय में निरंतर वृद्धि हो रही है.'

सात लाख करोड़ होगा एमपी का बजट-PWD मंत्री

राकेश सिंह ने कहा कि 3 जुलाई को प्रदेश सरकार ने 3 लाख 65 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट पेश किया. यह पिछले बजट की तुलना में 16 प्रतिशत की वृद्धि थी. आने वाले पांच सालों में बजट का आकार सात लाख करोड़ तक पहुंच जाएगा. जब इस तरह का बजट आता है, तो इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होता है. पहले विकास कार्यों के लिए धन की कमी रहती थी और यह हमारे प्रदेश में एक बड़ी चुनौती थी. प्रदेश में हमारी सरकार आने के बाद लगातार विकास के लिए काम किया गया. 

ये भी पढ़ें :- Crime: नेपाल से बिहार होते हुए इंदौर भेजी जा रही थी चरस, दो तस्करों को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

राहुल गांधी पर किया पलटवार

राकेश सिंह ने कहा कि एक ओर जहां जनता के आशीर्वाद के साथ भारतीय जनता पार्टी सरकार बना रही है, वहीं कांग्रेस विकृत भाषा, तथ्यहीन आरोप, वैधानिक संस्थाओं का अपमान कर रही है. पीएम नरेन्द्र मोदी का विरोध करते-करते कांग्रेस भारत का विरोध और भाजपा का विरोध करते हुए अब हिन्दुओं का अपमान करने में गर्व महसूस करने लगी है. भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में अपने दायित्व का ध्यान रखते हुए विकसित भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए जुटी है.

ये भी पढ़ें :- MP High Court: दो अस्थायी चीफ जस्टीस के बाद अब HC को मिलने जा रहे हैं स्थायी CJ, SC ने लगाई इनके नाम पर मुहर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close