विज्ञापन
Story ProgressBack

जहां रोज 17 महिलाओं के साथ होता हो बलात्कार, वहां लाडली बहन योजना का क्या मतलब : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने सभा में मौजूद जनता से यह सवाल किया कि 18 सालों में सरकार की नीतियों से क्या लाभ हुआ? मप्र सरकार ने पिछले 3 सालों में सिर्फ 21 रोजगार दिए हैं.

Read Time: 5 min
जहां रोज 17 महिलाओं के साथ होता हो बलात्कार, वहां लाडली बहन योजना का क्या मतलब : प्रियंका गांधी
इंदौर में प्रियंका गांधी की जनसभा (फोटो : एक्स)

Priyanka Gandhi in Indore: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अपने चुनावी दौरे के लिए इंदौर पहुंचीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भाजपा सरकार (BJP Government) पर जमकर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने कहा कि जिस प्रदेश में हर दिन 17 महिलाओं के साथ बलात्कार होता हो वहां लाडली बहन योजना का क्या मतलब है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने कहा है कि मध्य प्रदेश की जनता निश्चिंत रहे. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) में जो वचन पत्र जारी किया है वह उसके लिए प्रतिबद्ध है. कर्नाटक में हमने वचन पत्र जारी किया था, उस पर काम हो रहा है. 

इंदौर के रोबोट चौराहे के पास इंदौर की विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 के कांग्रेस प्रत्याशी सत्यनारायण पटेल के समर्थन में आयोजित की गई जनसभा को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, सरकारी नौकरी में रिक्त पड़े पद और मध्य प्रदेश के घोटाले के मुद्दे पर जनता के साथ चर्चा की. उन्होंने कहा कि महंगाई अत्यधिक बढ़ रही है. अब जब चुनाव होते हैं तब अचानक गैस की टंकी के भाव में कमी की जाती है. कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में यह वादा किया है कि नागरिकों को 500 रुपए में गैस का सिलेंडर मिलेगा. कांग्रेस अपने वादे को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है. 

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: शराबबंदी पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, 51% महिलाएं साइन कर दे दें तो बंद करा दूंगा ठेके

इंदौर की धरती को किया प्रणाम

प्रियंका गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत खजराना गणेश की जय-जयकार के साथ की. इसके साथ ही महाकाल और ओंकार बाबा को भी याद किया और इंदौर की धरती को प्रणाम किया. उन्होंने कहा कि इंदौर के साथ मेरा भावनात्मक रिश्ता है. जब गांधी जी के द्वारा 'करो या मरो आंदोलन' शुरू किया गया था तब इंदौर के स्वतंत्रता सेनानी श्याम कुमार आजाद, नागेंद्र कुमार आजाद, आनंद मोहन माथुर आदि ने इस आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा कांग्रेस नेताओं के खून को लेकर की गई टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'मुझे नहीं पता था कि मोदी जी ने खून की जांच करने वाली लैबोरेट्री खोल ली है.' 

'MP सरकार ने 3 साल में दिए 21 रोजगार'

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में 3 साल में कुल 21 बेरोजगार युवाओं को सरकार ने नौकरी दिलाई है. यह आंकड़ा बहुत चिंताजनक है. हजारों सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं. उन पर सरकार के द्वारा कोई भर्ती नहीं की जा रही है.

उन्होंने सभा में मौजूद जनता से यह सवाल किया कि 18 सालों में सरकार की नीतियों से क्या लाभ हुआ? मप्र सरकार ने पिछले 3 सालों में सिर्फ 21 रोजगार दिए हैं. गांवों में बहुत गरीबी है. विराट की सेंचुरी हो गई, प्याज की भी सेंचुरी हो जाएगी. प्रियंका गांधी ने कहा, 'मोदी जी कहते हैं हम इंदिरा गांधी के नाम पर वोट मांगते हैं. इसमें क्या बुराई है. प्रधानमंत्री के पद की गरिमा होनी चाहिए.' 

यह भी पढ़ें : MP Election: पीयूष गोयल ने इंदौर में कहा - आपसी झगड़ों से विपक्षी गठबंधन ‘इंडी शून्य' में हुआ तब्दील

'लाडली लक्ष्मी योजना का क्या मतलब?'

उन्होंने सवाल किया कि क्या जनता का हक नहीं है कि आपसे 10 साल का हिसाब पूछे? मध्य प्रदेश में महिलाओं का हक नहीं कि पूछें, पहले हमें सरकार ने राशि क्यों नहीं दी?

प्रियंका गांधी ने कहा, 'जिस प्रदेश में रोज 17 महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहे हों, वहां लाडली लक्ष्मी योजना का क्या मतलब है?'

काग्रेस की इस सभा का संचालन महेंद्र जोशी ने किया. सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी सत्यनारायण पटेल ने कहा कि क्षेत्र की जनता को उनकी समस्याओं से मुक्ति नहीं मिल सकी है. अवैध कॉलोनी में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है. इन कॉलोनियों के रहवासियों के साथ पक्षपात पूर्ण व्यवहार किया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close