अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पर चला पुलिस का शिकंजा, दो आरोपियों के पास से जब्त किए इतने पिस्टल 

Burhanpur News: जिला पुलिस की टीम ने अवैध रूप से हथियार बनाने वाली एक फैक्ट्री पर शिकंजा कसा. इसमें पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया और दर्जन भर से ज्यादा पिस्टल बरामद किए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Illegal Weapons Factory: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) जिले में अवैध हथियार बनाने वाली एक फैक्ट्री पर खकनार पुलिस ने रेड मारी. इसमें पुलिस ने अवैध हथियार तस्करी (Illegal Weapon Smuggling) के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की. अवैध पिस्टलों के साथ दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, जिनके कब्जे से 15 अवैध पिस्टल जब्त किए गए. अवैध हथियार बनाने का सामान भी पुलिस ने जब्त कर लिया. बता दें कि बुरहानपुर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार पाटीदार द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को अवैध हथियार निर्माण, क्रय-विक्रय, परिवहन करने वाले आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे.

मुखबीर की सूचना पर लिया एक्शन

थाना प्रभारी खकनार निरी अभिषेक जाधव ने अपनी टीम के साथ मुखबीर की सूचना पर बताये स्थान खकनार पांगरी रोड पर मंदिर के पीछे मातानदी के पास पहुंचे. जहां बताये गये हुलिया का एक व्यक्ति सफेद थैली लिए बैठा दिखा. इसे हमराह फोर्स और पंचानों की मदद से पकड़ा गया और नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम लखन बताया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- पकड़ा गया छत्तीसगढ़ में सेक्सटॉर्शन रैकेट का सरगना, ऐसे बनाता था 'बड़े लोगों' को शिकार

अवैध पिस्टल समेत पैसे किए गए जब्त

आरोपी के कब्जे में लिए सफेद थैली को चेक करने पर अंदर की हरे रंग की थैली में पांच हस्तनिर्मित पिस्टल, जिनकी कीमती 75 हजार रुपये है, जब्त किया गया. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी के खिलाफ थाना खकनार में आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया. प्रकरण में आरोपी लखन ने मैमोरेण्डम में उक्त पिस्टलें आरोपी सरबतसिंग से लेना बताया गया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Durg: कांग्रेस के प्रदर्शन में पुलिस ने भांजी लाठियां, भूपेश बघेल ने SP को क्या दे दी चेतावनी?

Advertisement
Topics mentioned in this article