विज्ञापन

Dhanteras पर पीएम मोदी इंदौर को देंगे बड़ी सौगात, 1641 करोड़ की इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

ESIC Hospital Indore: धनतेरस पर पीएम नरेंद्र मोदी इंदौर को खास तोहफा देंगे. इस तोहफे से ईएसआईसी अस्पताल में इलाज की सुविधा बेहतर हो जाएगी. बता दें, ईएसआईसी के विभिन्न प्रोजेक्ट की लागत करीब 1,641 करोड़ रुपए है. 

Dhanteras पर पीएम मोदी इंदौर को देंगे बड़ी सौगात, 1641 करोड़ की इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण
Dhanteras पर इंदौर को पीएम मोदी देंगे खास तोहफा, इन परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण.

Dhanteras 2024 Good News: धनतेरस इंदौर वासियों के लिए खास होने जा रही है. क्योंकि पीएम मोदी इंदौर को एक बड़ी सौगत देने जा रहे हैं. धनतेरस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, दिल्ली से लगभग 12,850 करोड़ की लागत के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में कई परियोजनाओं का शुभारंभ,शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे, जिसमें 1,641 करोड़ रुपए के ईएसआईसी प्रोजेक्ट शामिल है. प्रमुख तौर पर आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना शुरू की जाएगी जिसमें 70 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी नागरिकों को स्वास्थ्य कवरेज मिलेगा.

इसी के साथ प्रधानमंत्री इंदौर में ईएसआईसी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे  वही अन्य ईएसआईसी अस्पतालों की नींव रखेंगे.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरीके से लोकार्पण करेंगे. ईएसआईसी के विभिन्न प्रोजेक्ट की लागत करीब 1,641 करोड़ रुपए है. 

अस्पताल की लागत 350 करोड़ रु आई है

 वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी वर्चुअली इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे. मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल एवं तुलसी सिलावट भी इंदौर में कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे.300 बेड की क्षमता वाले इस अस्पताल की लागत 350 करोड़ रु आई है. इस अस्पताल की क्षमता को बढ़ाकर 500 बेड तक ले जाया जा रहा है. साथ ही, मेडिकल कॉलेज की मंजूरी भी मिल चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से देश में 75,000 नई मेडिकल सीटों की उपलब्धता की बात कही थी और इसी कड़ी में इंदौर समेत 10 और शहरों में ईएसआईसी के मेडिकल कॉलेज मंजूर किए गए हैं.

अस्पताल के विस्तारीकरण की थी मांग

सांसद शंकर लालवानी ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. इस अवसर पर क्षेत्र क्रमांक 2 के विधायक रमेश मेंदोला भी उपस्थित थे.सांसद लालवानी ने पिछले कार्यकाल में तत्कालीन केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात कर इंदौर में ईएसआईसी के अस्पताल के विस्तारीकरण और मेडिकल कॉलेज की मांग की थी. इसके बाद पिछले दिनों केंद्रीय श्रम मंत्री मनसुख मांडविया ने मेडिकल कॉलेज को मंजूरी दी थी.

ये भी पढ़ें- Good News: सतना में जल्द बनेंगे स्पोर्ट्स कॉलेज और सिंथेटिक ट्रैक, सीएम मोहन ने दी मंजूरी

कर्मचारियों को होगी सुविधा, मिलेगा बेहतर इलाज

इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर एवं आसपास के औद्योगिक क्षेत्र की बात रखते हुए कर्मचारियों के लिए एक बड़े अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता जताई थी.सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं श्रम मंत्री मनसुख मांडविया का धन्यवाद करते हुए कहा कि इंदौर में ईएसआईसी के अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुलने से कर्मचारियों को सुविधा होगी और उनका सुलभ इलाज हो सकेगा.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का तो भगवान ही मालिक है : जीतू पटवारी की कार्यकारिणी पर भड़के पूर्व नेता प्रतिपक्ष

.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Close