Advertisement

PM मोदी ने की शिवराज की सराहना, कहा- MP में 3 सालों में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की सराहना करते हुए कहा है कि राज्य में बीते तीन सालों में करीब 50 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई है. इसके लिए राज्य सरकार बधाई की पात्र है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की सराहना करते हुए कहा है कि राज्य में बीते तीन सालों में करीब 50 हजार शिक्षकों की भर्ती हुई है. इसके लिए राज्य सरकार बधाई की पात्र है. दरअसल सोमवार को भोपाल के भेल में आयोजित कार्यक्रम में 5,580 शिक्षकों को नियुक्ति बधाई पत्र सौंपा गया. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी वर्चुअली जुड़े थे. उन्होंने कहा कि मैं आपको और आपके परिवार के लोगों को इस सफलता और नई यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं. मैं मध्यप्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्त होने वाले 5,500 से ज्यादा शिक्षक भाई-बहनों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.  

 
शिक्षाकर्मी को शिक्षक बनाया

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक को पर्याप्त सुविधाएं न देना भी पाप है. कांग्रेस की सरकार में संविदा, शिक्षाकर्मी कहा जाता था. 500 रुपये महीने वेतन दिया जाता था. लेकिन जब मेरी सरकार बनी तो हमने सभी को शिक्षक बनाया, अच्छा वेतन दिया. यह बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति बधाई पत्र देते हुए कही.  मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी भी व्यवस्था में और सुधार करने वाला हूं. उन्होंने कहा कि शिक्षक का काम विद्यार्थियों को ज्ञान और बेहतर मनुष्य बनने का संस्कार देना भी है. मुख्यमंत्री ने शिक्षकों से आग्रह करते हुए कहा कि आप बच्‍चों की चिंता करिए, आप सभी के भविष्‍य की चिंता करना मेरा काम है.

Advertisement

5 हजार 580 नवनियुक्त शिक्षकों को दी बधाई 

आपको बता दें कि सोमवार को भोपाल के भेल स्थित सीएम राइज महात्मा गांधी विद्यालय में प्रशिक्षण-सह-उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित हुआ. यहां पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 हजार 580 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति बधाई पत्र सौंपा. सीएम ने प्रतीकात्मक तौर पर 10 शिक्षकों को मंच पर बुलाया और उन्हें यह पत्र सौंपे. इसमें सत्र 2023-24 में नवनियुक्त 5 हजार 580 शिक्षक शामिल हैं.

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: