विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

विपक्षी दलों का रवैया विकास विरोधी... ग्वालियर में बोले पीएम मोदी- देश की तारीफ से उनके पेट में होता है दर्द

प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष-शासित राज्यों में अपराध और भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर है, जबकि बुनियादी ढांचे और विभिन्न क्षेत्रों में विकास भाजपा-शासन की प्रमुख विशेषताएं हैं.

Read Time: 4 min
विपक्षी दलों का रवैया विकास विरोधी... ग्वालियर में बोले पीएम मोदी- देश की तारीफ से उनके पेट में होता है दर्द
ग्वालियर में पीएम मोदी

PM Modi in MP : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'विकास विरोधी' राजनीति के लिए विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि उनके (विपक्ष के) पास कोई सोच या 'रोडमैप' नहीं है और मौजूदा सरकार के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में देश की प्रगति देखने से उन्हें नफरत है. मोदी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी दलों को वैश्विक मंचों पर आजकल देश की हो रही प्रशंसा पसंद नहीं है. उन्होंने कहा, 'पूरी दुनिया भारत का गौरव गान कर रही है. आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है लेकिन जो राजनीति में उलझे हैं और जिन्हें कुर्सी के सिवाय कुछ नजर नहीं आता है, उन्हें आज दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बजना भी अच्छा नहीं लगता है.'

उन्होंने कहा, 'भारत नौ साल में 10वें नंबर से पांचवें नंबर की आर्थिक ताकत बन गया है, लेकिन विकास-विरोधी लोग ये सिद्ध करने में जुटे हैं कि ऐसा हुआ ही नहीं है.' उन्होंने कहा, 'मोदी ने गारंटी दी है कि अगले कार्यकाल में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में एक नाम हमारे हिन्दुस्तान का होगा और इससे भी सत्ता के भूखे लोगों के पेट में दर्द हो रहा है.' प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश में 19,260 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद ग्वालियर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे. मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें : डबल इंजन की सरकार पर बढ़ा MP का भरोसा... ग्वालियर में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

'बीजेपी ने MP को 'बीमारू' कैटेगरी से बाहर निकाला'
उन्होंने कहा कि लोगों को 'डबल इंजन' की सरकार (राज्य और केंद्र में भी भाजपा सत्ता में है) पर भरोसा है, क्योंकि इसने मध्य प्रदेश का 'डबल-विकास' सुनिश्चित किया है.

मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश को 'बीमारू' श्रेणी से बाहर निकाला है और विकास के मामले में इसे देश के शीर्ष 10 राज्यों में शामिल कराया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष-शासित राज्यों में अपराध और भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर है, जबकि बुनियादी ढांचे और विभिन्न क्षेत्रों में विकास भाजपा-शासन की प्रमुख विशेषताएं हैं.

यह भी पढ़ें : Gwalior : युवती की मौत का राज सुसाइड नोट से खुला, बॉयफ्रेंड की धमकी से थी परेशान

'आपके एक वोट से टॉप-3 में शामिल होगा MP' 
उन्होंने कहा, 'मध्य प्रदेश का विकास वे लोग नहीं कर सकते जिनके पास न तो कोई सोच है न विकास का रोडमैप. इनका एक ही काम है, देश की प्रगति से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत. अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भूल जाते हैं.'

मोदी ने कहा, 'हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि मध्य प्रदेश देश के शीर्ष तीन राज्यों में शामिल हो. आपका एक वोट मध्य प्रदेश को देश में तीसरे नंबर पर ले जाएगा.'

आगामी विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए, उन्होंने कहा कि अगले पांच साल मध्य प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close