विज्ञापन
Story ProgressBack

Burhanpur की हुनरबाज दिव्यांग बालिका का डांस देखकर लोग हुए भावुक, वीडियो हुआ वायरल

विश्व दिव्यांग दिवस पर आयोजित दिव्यांगों के सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिव्यांग दुर्गा परदेसी ने फिल्मी गानों में बेहतरीन प्रस्तुती देकर सबका मन मोह लिया. समारोह में मौजूद अफसर, गणमान्य नागरिक और शिक्षक दिव्यांग बालिका का डांस देखकर भावुक हो गए.

Read Time: 3 min
Burhanpur की हुनरबाज दिव्यांग बालिका का डांस देखकर लोग हुए भावुक, वीडियो हुआ वायरल
दुर्गा का डांस सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

Disabled Girl's Dance Viral: कहते हैं भगवान जब किसी को दिव्यांग (Disabled) बनाकर उसे जन्म देता है तो उसे उस कमी के बदले कोई अन्य योग्यता जरूर देता है. यह बात बुरहानपुर (Burhanpur) जिले के उमरदा गांव की रहने वाली दिव्यांग बालिका दुर्गा (Disabled Girl Durga) परदेसी पर बिल्कुल सटीक बैठती है. दिव्यांग बालिका दुर्गा परदेसी कक्षा 9वीं की छात्रा है और वह हाथ और पैर दोनों अंगों से दिव्यांग है. लेकिन, जब इस दिव्यांग बालिका को फिल्मी गानों पर जिसने भी डांस करते देखा उसने दांतो तले उंगलियां दबा ली.

विश्व दिव्यांग दिवस (World Disabled Day) पर आयोजित दिव्यांगों के सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिव्यांग बालिका दुर्गा परदेसी ने फिल्मी गानों में बेहतरीन प्रस्तुती देकर सबका मन मोह लिया. समारोह में मौजूद अफसर, गणमान्य नागरिक और शिक्षक दिव्यांग बालिका का डांस देखकर भावुक हो गए. जब यह बालिका अपनी प्रस्तुती दे रही थी उस दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे कई लोग खूद को इस डांस को अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने से रोक नहीं पाए. उसके बाद लोगों ने इस मनमोहक प्रस्तुती को सोशल मीडिया में अपलोड कर वायरल कर दिया.

सोशल मीडिया में भी मिल रही तारीफ

सोशल मीडिया में डांस का वीडियो वायरल होने के बाद दुर्गा के आकर्षक डांस को काफी सराहा जा रहा है. कार्यक्रम के दौरान भी दिव्यांग बालिका के इस हुनर को देखकर दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाई थी और दुर्गा के डांस की सराहना की थी. आपको बता दें कि बुरहानपुर जिले की रहने वाली दिव्यांग बालिका दुर्गा परदेसी जन्म से ही शारीरिक रूप से अविकसित है, लेकिन वे मन और मस्तिष्क से बहुत हुनरबाज है.

ये भी पढ़ें - 'मोहन' सरकार का असर, उज्जैन-ग्वालियर-रीवा में भी लाउड स्पीकर और मांस की दुकानों पर कार्रवाई

ये भी पढ़ें - मटर किसानों को फर्जी पर्ची थमाने के बाद अधिकारी को नोटिस, मुआवजे से बच रही है सरकार!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close