विज्ञापन
Story ProgressBack

Panna: टाइगर रिजर्व में एक बार फिर दिखा अनोखा पक्षी, काले भेड़िए के बाद अब नजर आया मोटल्ड वुड आउल

Mottled Wood Owl in Panna: उल्लू की एक खास प्रजाति मोटल्ड वुड आउल आजकल पन्ना टाइगर रिजर्व में देखने को मिल रहे हैं. इसके लिए यहां आने वाले पर्यटक बहुत उत्सुक नजर आ रहे हैं.

Read Time: 2 min
Panna: टाइगर रिजर्व में एक बार फिर दिखा अनोखा पक्षी, काले भेड़िए के बाद अब नजर आया मोटल्ड वुड आउल
पन्ना टाइगर रिजर्व में नजर आया मोटल्ड वुड आउल

Panna News: गर्मी का मौसम शुरू होते ही अनोखे और विचित्र पशु-पक्षियों के दर्शन होने लगते हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) में भी इन दिनों कई तरह के अनोखे पशु-पक्षी देखने को मिल रहे हैं. जहां कुछ दिनों पहले खास काले रंग का भेड़िया नजर आया था, वहीं, अब इस इलाके उल्लू की एक खास प्रजाति, मोटल्ड वुड आउल (Mottled Wood Owl) नजर आए हैं. इसको लेकर पर्यटक (Tourists) बहुत उत्सुक है. बता दें कि ज्यादातर पशु-पक्षी गर्मी के दिनों में पानी की खोज में अपने कंफर्ट जोन से बाहर आते हैं.  

सिर्फ नेपाल और भारत में पाया जाता है

पन्ना टाइगर रिजर्व में सफारी के दौरान पर्यटकों को मोटल्ड वुड आउल दिखा. बताया जाता है कि यह आउल केवल नेपाल और भारत में ही पाया जाता है. ऐसे में लोगों के अंदर इस आउल को लेकर काफी उत्सुकता भी है. उल्लू की ये खास प्रजाति बहुत कम नजर आती है और इस मौसम में इनका दिखना अच्छा माना जाता है.

ये भी पढ़ें :- Panna Tiger Reserve: कैमरा ट्रैप में कैद हुई दुर्लभ काले भेड़िये की Image, रिजर्व में खुशी का माहौल

विलुप्त प्रजाति का भेड़िया आया था नजर

इन दिनों पन्ना टाइगर रिजर्व में एक काले रंग का भेड़िया भी देखने को मिल रहा है. इसकी फोटो यहां लगे कैमरा ट्रैप ने भी कैद की. देखने में यह काफी भयानक और खूंखार नजर आ रहा है. ये किसी भी तरह का शिकार करने में माहिर माने जाते हैं. पन्ना रिजर्व में दिखने वाले वन्यजीव बहुत खास और अनोखे होते हैं. बीते कई दिनों से यहां अनोखे भालू, काले रंग के भेड़िए और अनोखे बाघ देखने को मिले थे. 

ये भी पढ़ें :- Ratlam: रिहायशी इलाके में दिखा तेंदुआ, दहशत ऐसी, चार दिन से घरों से बाहर नहीं निकले लोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close