विज्ञापन

महाकाल मंदिर प्रसाद के पैकेट से हटेगी 'ओम' और 'मंदिर शिखर' की तस्वीर, अल्टीमेटम के बाद फैसला, जानें क्या है मामला?

Mahakal Temple Prasad:  दरअसल, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने महाकाल के पैकेट पर ओम और शिखर वाली तस्वीर मामले की सुनवाई करते हुए मंदिर समिति को 3 महीने का समय दिया था.मंदिर समिति ने आदेश पर अमल के लिए समय मांगा था और अंततः मंदिर समिति ने बदलाव का फैसला कर लिया है.

महाकाल मंदिर प्रसाद के पैकेट से हटेगी 'ओम' और 'मंदिर शिखर' की तस्वीर, अल्टीमेटम के बाद फैसला, जानें क्या है मामला?
महाकाल मंदिर

Mahakal Temple: उज्जैन में महाकाल मंदिर में मिलने वाले प्रसाद का पैकेट पर 'ओम' और 'मंदिर के शिखर' की तस्वीर अब नहीं होगी. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा दिए गए अल्टीमेटम के बाद मंदिर समिति ने प्रसाद के पैकेट में बदलाव का फैसला किया है.  यानी अगली बार जब आप जब महाकाल के दर्शन के लिए जाएंगे, तो महाकाल के प्रसाद के पैकेट पर ओम और शिखर की नदारद मिलेगी. 

 दरअसल, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने महाकाल के पैकेट पर 'ओम' और 'मंदिर शिखर' की तस्वीर मामले की सुनवाई करते हुए मंदिर समिति को 3 महीने का समय दिया था. मंदिर समिति ने आदेश पर अमल के लिए समय मांगा था और अंततः मंदिर समिति ने बदलाव का फैसला कर लिया है.

प्रसाद के पैकेट पर छपे ऊं और मंदिर के शिखर को लेकर जताया गया था एतराज

गौरतलब है श्री महाकालेश्वर मंदिर की लड्डू प्रसादी के पैकेट पर छपे ॐ और मंदिर के शिखर को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था. इस विवाद पर मंदिर प्रबंधन समिति ने कदम उठाते हुए कहा है कि लड्डू प्रसादम् के पैकेट की डिजाइन बदली जाएगी. इसके बदले नए डिजाइन के पैकेट तैयार किए जाएंगे.

24 अप्रैल 2024 को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच ने मंदिर प्रबंध समिति को तीन महीने में शिखर फोटो और ऊँ हटाने के आदेश दिए थे. महाकाल मंदिर समिति ने हाईकोर्ट से पुराने पैकेट का स्टॉक खत्म होने तक का समय मांगा था.

संत समाज ने प्रसाद के पैकेट पर ऊँ और मंदिर का शिखर छापने के खिलाफ अपील की थी

उल्लेखनीय है गत 19 अप्रैल 2024 को महंत सुखदेवानंद ब्रह्मचारी गुरु, महंत योगानंद, ब्रह्मचारी शंभु पंच अग्नि अखाड़ा इंदौर और पंडित शरद कुमार मिश्र, स्वामी राधाकान्ताचार्य जी महाराज और दुर्गाशक्ति पीठ ने इंदौर हाई कोर्ट में दायर याचिका एक स्वर से महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसादी के पैकेट पर महाकाल मंदिर, ओंकारेश्वर और ऊँ छापने को गलत बताया और उसे पैकेट से हटवाने की अपील की थी.

ये भी पढ़ें-MP: ये क्या... भोग से पहले चख लिया बाबा महाकाल का प्रसाद! बवाल मचा तो BJP नेता ने दी ये सफाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Bhopal Drugs Case: पूर्व सीएम कमलनाथ ने जताई चिंता, कहा-नाकाम रही एमपी की जांच एजेंसियां
महाकाल मंदिर प्रसाद के पैकेट से हटेगी 'ओम' और 'मंदिर शिखर' की तस्वीर, अल्टीमेटम के बाद फैसला, जानें क्या है मामला?
3 people died in a road accident in Katni
Next Article
Road Accident : बाइक सवार को इनोवा कार ने मारी टक्कर, तीन लोगों की मौत, चालक फरार
Close