Advertisement

बालाघाट में नक्सलियों ने फेंके सरकार विरोधी पर्चे, चुनाव करीब आते ही हुए सक्रिय

जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने बालाघाट जिले के लांजी नगर के वार्ड नं-01 बकरा मुंडी में कुछ पर्चे फेंक कर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. स्थानीय लोगों को ये पर्चे मिले हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
बालाघाट में नक्सलियों ने फेंके पर्चे

बालाघाट : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दहलीज पर खड़े हैं. राजनीतिक दल तैयारियों में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बड़े चेहरे रैलियां और दौरे कर रहे हैं. लेकिन चुनाव नजदीक आते ही इलाके में नक्सली सक्रिय हो गए हैं. मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला, हाल ही में नक्सली गतिविधियों का गवाह बना. खबर है कि नक्सलियों ने नगर में कुछ पर्चे फेंके हैं. इन पर्चों में सरकार की आलोचना की गई है.

जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने बालाघाट जिले के लांजी नगर के वार्ड नं-01 बकरा मुंडी में कुछ पर्चे फेंक कर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. स्थानीय लोगों को ये पर्चे मिले हैं. ग्रामीणों को सुबह के वक्त गांव से लगे जंगल की ओर जाने वाली सड़क के किनारे कुछ आपत्तिजनक पर्चे मिले जिन्हें नक्सलियों ने फेंका था.

Advertisement
इन पर्चों में आगामी 21 सितंबर 2023 को भाकपा माओवादी की स्थापना की 19वीं वर्षगांठ मानने का जिक्र किया गया था.

यह भी पढ़ें : 82 लाख के इनामी नक्सली अशोक रेड्डी को कोर्ट ने भेजा जेल, ATS की रिमांड खत्म

Advertisement

पुलिस हत्थे चढ़ा 82 लाख का इनामी नक्सली
पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने इन नक्सली पर्चों की पुष्टि की है. हाल ही में मध्य प्रदेश पुलिस ने जबलपुर से एक खूंखार नक्सली को गिरफ्तार किया था जिस पर 82 लाख रुपए का इनाम है. तेलंगाना के फरार नक्सली अशोक रेड्डी और उसकी पत्नी को राज्य की स्पेशल टास्क फोर्स ने गिरफ्तार किया था. सूत्रों की मानें तो एटीएस ने खुफिया सूचना के आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में अशोक रेड्डी ने अपने एक साथी धान सिंह के नाम का भी खुलासा किया था जिसे भी कुछ दिनों बाद गिरफ्तार कर लिया गया था.

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: