विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 23, 2023

Vidisha News : बच्चे की पिटाई का मामला, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने की जांच, FIR दर्ज

MP News: बाल आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि मध्यप्रदेश के विदिशा ज़िले में गंजबासौदा के एक मिशनरी स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने उत्साह में आकर जय श्री राम का नारा लगाया.

Vidisha News : बच्चे की पिटाई का मामला, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने की जांच, FIR दर्ज
विदिशा - बच्चे की पिटाई मामले की जांच करने पहुंचे राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष

Vidisha News: मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh) के विदिशा जिले के गंजबसौदा की एक मिशनरी स्कूल में जय श्री राम के नारे लगाने पर हुए विवाद की जांच राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (National Child Protection Commission) ने भी है. इस जांच के बाद स्कूल प्रबंधन और  प्रिंसिपल  के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है. 

आयोग की टीम ने की जांच 

दरअसल जिले के गंजबसौदा की मिशनरी स्कूल भारत माता कॉन्वेंट स्कूल में जय श्री राम के नारे लगाने पर एक बच्चे की पिटाई के आरोप लगे थे. इस मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (National Child Protection Commission) की टीम गंजबसौदा पहुंची. बाल आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष  प्रियंक कानूनगो यहां खुद पहुंचे थे.  चाइल्ड लाइन टीम, स्थानीय प्रशासन, जिला शिक्षा अधिकारी भी पहुंचे. आयोग की टीम ने स्कूल में 3 घंटे तक जांच की. इस दौरान स्कूल,प्रबंधन स्टाफ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता और छात्रों के बयान लिए गए.  इसके बाद बाल कल्याण समिति के जिला अध्यक्ष प्रेम सिंह धाकड़ ने शहर थाने पहुंचकर स्कूल प्रबंधन एवं प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कराई. 

ये भी पढ़ें Jabalpur: फांसी की सजा को हाईकोर्ट ने उम्र कैद में बदला, 3 भाइयों ने किया था दंपति का मर्डर

आरोप सही हैं 

राष्ट्रीय बाल आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष  प्रियंक कानूनगो ने बताया कि इस मामले में हमें शिकायत मिली थी. आयोग की टीम मामले की सुनवाई के लिए यहां पहुंची है. उन्होंने बताया कि जय श्री राम के नारे लगाने के मामले में स्कूल पर लगे आरोप सही पाए गए हैं.  एफआईआर दर्ज करने के निर्देश बासौदा पुलिस को दिए हैं.

ये भी पढ़ें Satna News : एक दशक बाद भी नहीं हो पाई रेलवे माल गोदाम की शिफ्टिंग, लगातार हो रहे हैं हादसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Investment in MP: कोयम्बटूर से ₹3500 करोड़ से अधिक का निवेश प्रस्ताव, CM Mohan Yadav ने किया एमओयू
Vidisha News : बच्चे की पिटाई का मामला, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने की जांच, FIR दर्ज
gwalior The thugs came up with a unique way of cheating, called the retired DSP's brother and said, "Your son..." and deposited Rs. 80 thousand in his account.
Next Article
MP News: ठगों ने अनोखे तरीके से लगाया 80 हजार का चूना, रिटायर्ड डीएसपी के भाई को किया फोन और कहा " तुम्हारा बेटा..."
Close
;