विज्ञापन
Story ProgressBack
28 days ago

Madhya Pradesh News Highlights:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) हाईकोर्ट (High Court) की इंदौर बेंच के आदेश पर धार (Dhar) भोजशाला (Bhojshala)  का सर्वे जारी है. वहीं शनिवार, 23 मार्च को ASI की टीम के द्वारा भोजशाला का सर्वे का दूसरा दिन है. इधर, सर्वे के लिए सुबह ही ASI की टीम भोजशाला परिसर पहुंच गई है. साथ ही हिंदू और मुस्लिम पक्षकार भी भोजशाला पहुंच गए हैं. हालांकि परिसर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. इस क्षेत्र की निगरानी 60 कैमरों की मदद से की जा रही है.

वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) से तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है. पहले इस मुठभेड़ में जवानों ने दो नक्सलियों कों मार गिराया था बाद में एक और नक्सली को ढेर किया. जिससे मरने वाले नक्सलियों की संख्या तीन तक पहुंच गई.

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने एक बड़ा फैसला सुनाया है. सॉल्वर की मदद से परीक्षा पास कर डॉक्टर बनने वाले 7 युवाओं को 7-7 साल के लिए जेल भेज दिया है. यह मामला साल 2009 का है. व्‍यापम द्वारा आयोजित PMT परीक्षा 2009 में सॉल्वर की मदद से परीक्षा पास कर MBBS की पढ़ाई करने की शिकायत के बाद जांच हुई थी. 

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने इस बार प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary examination) के परिणाम घोषित कर दिए हैं. इस बार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तर्ज पर इस बार प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी किए गए हैं. मुख्य परीक्षा के लिए चयनित अभ्यर्थियों के रोल नंबर और नाम के साथ ही वर्गवार और उपवर्गवार कटऑफ नंबर (cutoff number)भी घोषित किए गए हैं. आयोग द्वारा जारी परिणाम में मुख्य परीक्षा (CGPSC Mains Exam)के लिए 3597 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. 

यह भी पढ़ें - Durg Loksabha Seat: राज्य गठन के बाद पलट गया था पासा, कांग्रेस के किले को ढहा बीजेपी करने लगी जीत हासिल

यह भी पढ़ें - Bhojshala ASI survey का आज दूसरा दिन, मुस्लिम पक्षकार बोले- 'दोबारा सर्वे की जरूरत नहीं!'

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Highlights: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) हाईकोर्ट (High Court) की इंदौर बेंच के आदेश पर धार (Dhar) भोजशाला (Bhojshala) का सर्वे जारी है. शनिवार, 23 मार्च को ASI की टीम दूसरे दिन भोजशाला का सर्वे करने के लिए पहुंची. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) से तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है.

Mar 23, 2024 20:52 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: कांग्रेस ने MP के 9 जिलों में नए अध्यक्ष घोषित किए
Congress New District Presidents in Madhya Pradesh: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले कांग्रेस ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को 9 जिलों में नए जिलाध्यक्षों (Congress District Presidents) की नियुक्ति की है. सौरभ नाटी शर्मा (Saurabh Nati Sharma) को जबलुपर (Jabalpur) की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि अनोखी पटेल को भोपाल ग्रामीण (Bhopal) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वहीं मुकेश भाटी को उज्जैन शहर (Ujjain) का अध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा कांग्रेस ने सीहोर, विदिशा, मऊगंज, मैहर, पांढुर्ना और बड़वानी जिलों में अध्यक्षों की नियुक्ति की है.

Mar 23, 2024 19:39 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: आधिकारिक घोषणा से पहले ही कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारी के लिए बी फॉर्म हुआ जारी
Jabalpur News: जबलपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष दिनेश यादव को नामांकन के लिए अनिवार्य बी फार्म जारी कर दिया गया है. दिनेश यादव के नाम का B फॉर्म भोपाल पहुंच चुका है जो विशेष वाहन से जबलपुर लाया जा रहा है, लेकिन अभी तक अधिकृत रूप से दिनेश यादव के नाम की घोषणा नहीं की गई है. दिनेश यादव ने बताया कि जब तक अधिकृत रूप से घोषणा नहीं की जाएगी, वह नामांकन दाखिल नहीं करेंगे, लेकिन उन्होंने नामांकन हेतु फार्म खरीद लिया है. उनकी तैयारी पूर्ण है. जैसे ही अधिकृत घोषणा होगी वह नामांकन भरेंगे और प्रचार प्रारंभ कर देंगे.
Advertisement
Mar 23, 2024 18:49 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: CM साय ने कांग्रेस पर साधा निशाना
Kanker News: कांकेर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में बिखराव की स्तिथि है. कोई भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है, इसलिए टिकट की घोषणा में देरी हो रही है. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि पूर्व सीएम की उनके ही पार्टी के कार्यकर्ता इज्जत नहीं कर रहे हैं. सीएस साय ने राजनांदगांव में कांग्रेस नेता द्वारा खरी-खोटी सुनाने का भी जिक्र किया.
Mar 23, 2024 18:17 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: भोजशाला का दूसरे दिन का सर्वे हुआ खत्म
Dhar Bhojshala ASI Survey News: धार में ASI द्वारा भोजशाला के सर्वे का दूसरा दिन खत्म हो गया है. यह सर्वे शनिवार सुबह 8:00 से शुरू हुआ था जो शाम 5:30 बजे तक जारी रहा. दूसरे दिन सर्वे में मुस्लिम पक्ष की ओर से पक्षकार अब्दुल समद भी शामिल हुए. वहीं हिंदू पक्ष की ओर से पक्षकार आशीष गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज दूसरे दिन एएसआई ने सर्वे किया. जिसमें मुख्य रूप से कार्बन डेटिंग, मिट्टी का सेंपल, और दीवारों पर कैमिकल का छिड़काव कर सबूत जुटाए गए.
Advertisement
Mar 23, 2024 17:43 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: महाराष्ट्र की सीमा पर एफएसटी की टीम ने पकड़े 26 लाख के सोने चांदी के जेवर
Betul News: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगते ही बैतूल जिले की सीमा पर गहन चैकिंग शुरू हो गई है. बैतूल में एफएसटी की टीम ने बैतूल और अमरावती की सीमा पर मोहदा थाना क्षेत्र में ताप्ती बैरियर पर बड़ी मात्रा में सोना-चांदी ले जाते एक व्यापारी को पकड़ा है.
Mar 23, 2024 17:42 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: बड़वानी के सर्किट हाउस में लगी आग, सीएम यादव आज रुक सकते हैं वहां
Barwani News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज बड़वानी जिले के दौरे पर हैं. उनके दौरे के चलते बड़वानी जिला प्रशासन व्यवस्थाओं में लगा हुआ है, वहीं इस बीच सर्किट हाउस के वीआईपी रूम में आग लग गई. बताया जा रहा कि सीएम मोहन यादव आज रात सर्किट हाउस में रुक सकते हैं. एमपीईबी की टीम बिजली के लिए जनरेटर की अतिरिक्त व्यवस्था कर रही है. वहीं आग पर काबू पा लिया गया है.
Advertisement
Mar 23, 2024 17:39 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: बसपा प्रत्याशी रहे महेश चौधरी ने थामा बीजेपी का दामन
Narsinghpur News: पिछले विधानसभा चुनाव में नरसिंहपुर से बसपा प्रत्याशी रहे महेश चौधरी ने शनिवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान पूर्व राज्य मंत्री जालम सिंह पटेल और तेंदूखेड़ा विधायक मुलायम सिंह पटेल मौजूद रहे. महेश चौधरी के साथ कई अन्य लोगों ने भी भाजपा की सदस्यता ली. 
Mar 23, 2024 17:12 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: Baloda Bazar में तेज रफ्तार हाईवा ने स्कूल वैन को मारी टक्कर, 16 बच्चे घायल
Baloda Bazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में शनिवार दोपहर भीषण हादसा हुआ. यहां एक तेज रफ्तार हाईवा ट्रक ने स्कूल वैन से पीछे से जोरदार टक्कर मारी. इस हादसे में एक शिक्षिका समेत 16 बच्चे घायल हो गए. घायलों को अर्जुंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उनका इलाज किया गया. वहीं गंभीर रूप से घायलों को राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया.
Mar 23, 2024 15:59 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: MP सरकार फिर ले रही 5000 करोड़ का कर्ज
Bhopal News: मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बीच एक बार फिर से लोन लेने जा रही है. मिली जानकारी अनुसार, प्रदेश सरकार 26 मार्च को 5000 करोड़ रुपए का नया कर्ज लेने वाली है. बताया जा रहा है कि यह नया कर्ज रिजर्व बैंक के मुंबई कार्यालय के माध्यम से बाजार से लिया जाएगा.

Mar 23, 2024 15:36 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Update: भोपाल में पुरानी इमारत का छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे लोग
Bhopal News: राजधानी भोपाल के एमपी नगर में पुरानी इमारत का छज्जा गिरने की खबर आ रही है. इस हादसे में कई गाड़ियां डैमेज हुई हैं. इसके साथ ही 2 लोगों को मामूली चोट आई है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई लोग बाल-बाल बचे हैं.
Mar 23, 2024 13:40 (IST)
बीजापुर में एक और नक्सली हुआ ढेर
 बीजापुर में चल रही मुठभेड़ में एक और नक्सली ढेर हुआ है. अबतक 3 नक्सली इस मुठभेड़ में मारे गये हैं.
Mar 23, 2024 13:39 (IST)
उप मुख्यमंत्री अरूण साव और राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा पहुंचे महासमुं
उप मुख्यमंत्री अरूण साव और राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा महासमुंद पहुंचे. भाजपा के विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे महासमुंद.
Mar 23, 2024 13:38 (IST)
कांग्रेस के टिकट वितरण से पहले ही सामने आया विरोध
शिक्षा जगत से जुड़े एक युवा का नाम सामने आने पर वरिष्ठ अधिवक्ता ने लगाए आरोप.
Mar 23, 2024 13:16 (IST)
जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया
बीजापुर में जवानों नें दो नक्सियों को मार गिराया है.
Mar 23, 2024 12:46 (IST)
नक्सल गश्त में निकले 2 जवान प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से हुए घायल
नक्सल गश्त में निकले 2 जवान प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से हुए घायल
Mar 23, 2024 11:49 (IST)
महाकाल क्षेत्र में सात बूचड़ खानों पर रेड, केस दर्ज
महाकाल क्षेत्र मे चल रहे अवैध बूचड़ खानों के खिलाफ शनिवार तड़के पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. इस टीम ने 6 घंटे तक अभियान चलाकर सात बूच़ड खानों पर छापे मारे और 51 मवेशी और उन्हें काटने के उपकरण जब्तकर सात लोगों के खिलाफ के दर्ज करवा दिया है.
Mar 23, 2024 11:41 (IST)
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भगोरिया महोत्सव और होली की दी शुभकामनाएं
होली के पावन पर मेरी ओर से प्रदेशवासियों, देशवासियों, सभी भाई-बहनों को बधाई. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि आदिवासी अंचल में विकास हमारी प्राथमिकता.
उन्होंने कहा कि भगोरिया पूरे साल का सर्वाधिक आकर्षण का और आनंद का त्यौहार है, जो बसंत ऋतु में आता है.  फाल्गुन माह का ये मस्ती का त्यौहार है, इसका आनंद ही कुछ और है.
Mar 23, 2024 11:16 (IST)
बिलासपुर से अंबिकापुर जा रही राजधानी बस और ट्रक में हुई भिड़ंत
बिलासपुर से अंबिकापुर जा रही राजधानी बस और ट्रक में हुई भिड़ंत. इस हादसे में बस ड्राइवर के हाथ में  फैक्चर हुआ है और ट्रक ड्राइवर के दोनों पैर टूट गए हैं.

Mar 23, 2024 10:36 (IST)
वाहन चेकिंग दौरान खरसिया पुलिस ने 11,54,693 रूपये किए बरामद
 वाहन चेकिंग दौरान खरसिया पुलिस ने तीन अलग-अलग चार पहिया वाहन से 11,54,693 रूपये बरामद किए हैं.
Mar 23, 2024 10:16 (IST)
अंबिकापुर में जिला चिकित्सा अधिकारी पर लगा अर्थदंड़
गलत ब्लड ग्रुप चढ़ाने से बच्चे की मौत के मामले में न्यायालय ने जिला चिकित्सा अधिकारी व नर्सिंग होम एक्ट प्रभारी अधिकारी को दो लाख का लगाया अर्थ दंड.
Mar 23, 2024 10:14 (IST)
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय करेंगे कांकेर का दौरा
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का कांकेर दौरा आज. वो दोपहर 3:20 बजे कांकेर जिले के दुर्गुकोंदल पहुंचेंगे. उसके बाद खेल मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.
Mar 23, 2024 09:59 (IST)
ASI की टीम सर्वे के लिए भोजशाला परिसर पहुंची
सुबह से ASI की टीम सर्वे के लिए भोजशाला परिसर पहुंची. मज़दूरों को अंदर दाखिल करने से पहले पुलिस ने उनकी चेंकिंग भी की. मोबाइल फ़ोन और अन्य गैजेट वस्तु सब बाहर ही जमा करवाए गए. मुस्लिम पक्ष से आज अब्दुल समद भी पहुंचे.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close