विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 25, 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट, जानें कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

MP Weather: मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है, लेकिन पूर्वी मध्य प्रदेश में किसी भी तरह की बारिश की संभावना नजर नहीं आई है.

Read Time: 3 mins
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट, जानें कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Madhya Pradesh Weather Report: मध्य प्रदेश में जहां बारिश के बाद ठंड बढ़ने का अनुमान लगाया था वहीं अब एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. जिसकी वजह से गुरुवार से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में ठंड ने फिर से दस्तक दे दी है. ग्वालियर में एक बार फिर से पारा गिरकर 10.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. ग्वालियर में यह चौथी बार देखा गया है कि तापमान ने हिल स्टेशन पचमढ़ी को पछाड़ कर पहले स्थान पर सबसे कम तापमान के साथ शहर में अपनी जगह बना ली है. जहां गुरुवार को ग्वालियर में तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस तक पारा लुढ़का तो वहीं शुक्रवार को यह पारा घटकर 10.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. पचमढ़ी में पारा 11.2 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है, लेकिन पूर्वी मध्य प्रदेश में किसी भी तरह की बारिश की संभावना नजर नहीं आई है और दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश होने की गतिविधि में तेजी देखी गई है. मौसम विभाग का कहना है कि 25 नवंबर से लेकर 27 नवंबर तक दिन के तापमान में भी कमी आएगी और इसके बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड की शुरुआत हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- Mahadev App Scam: आरोपी ने मामले में फंसाने का दावा किया, किसी को भी नकदी पहुंचाने से इनकार किया

गुरुवार से प्रदेश की न्यूनतम और अधिकतम तापमान में लगातार कमी देखी जा रही है, जहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं अधिकतम तापमान भी 31 डिग्री से कम होकर 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान
पिछली 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) की बात की जाए तो 31.4 डिग्री सेल्सियस खरगोन में दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature) 10. 5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- MP News : बुरहानपुर के 1500 किसानों ने राष्ट्रपति से लगाई आत्मदाह की गुहार, जानिए क्या है समस्या?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट, जानें कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Madrasa will be closed in MP CM Mohan Yadav gave big hints
Next Article
'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत
Close
;