विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

MP Weather Update: मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

प्रमुख रूप से अगर देखें तो अनूपपुर और डिंडोरी में 6-6 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई. अभी तक जो मध्य प्रदेश में बारिश हुई है वह सामान्य से 1 प्रतिशत कम है.

Read Time: 3 min
MP Weather Update:  मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आज यानी 20 सितंबर को अपनी रिपोर्ट जारी कर दी है. पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे प्रदेश में कई हिस्सों में हल्की वर्षा तो कहीं मध्यम वर्षा दर्ज की गई. प्रमुख रूप से अगर देखें तो अनूपपुर और डिंडोरी में 6-6 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई. अभी तक जो मध्य प्रदेश में बारिश हुई है वह सामान्य से 1 प्रतिशत कम है. बारिश ने जल स्रोतों में पानी की कमी को पूरा कर दिया है. वहीं किसान अब बहुत खुश हैं क्योंकि उनके खेतों में अब हरियाली छा गई है.

ये भी पढ़ें- गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चौदस तक इन बातों का रखें ध्यान, बनेंगे सभी बिगड़े काम

वर्षा के प्रमुख आंकड़े (सेमी. मे) 

बजाग 6(सेमी),बिजुरी 6(सेमी), पुष्पराजगढ़ 5(सेमी), करजिया 4(सेमी), वेंकटनगर 3(सेमी), मझौली 2(सेमी), सिरमौर 2(सेमी),मझगांव 2(सेमी),अनुपपुर 2(सेमी), अमरकंटक 2(सेमी), जैतहरी 1(सेमी), बेनीबारी 1(सेमी), कुसमी 1(सेमी), मऊगंज 1(सेमी), जैतपुर 1(सेमी), शहपुरा 1(सेमी),रामपुर 1(सेमी), देवसर 1(सेमी), कोतमा 1(सेमी), हुजूर 1(सेमी), रायपुरकर्चुलियान 1(सेमी), घोड़ाडोंगरी 1(सेमी),सरदारपुर 1(सेमी), खकनार 1(सेमी), चाचरियापाटी1(सेमी),आलोट 1(सेमी), खरगौन 1(सेमी), मनासा सुवासरा आमला 1(सेमी), बाजना 1(सेमी), कायमपुर 1(सेमी) तक वर्षा दर्ज की गई हैं.

पिछले 24 घंटों में इन जिलों में दर्ज की गई वर्षा

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के शहडोल इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश हुई. इसके अलावा रीवा और जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर नर्मदापुरम, भोपाल एवं सागर सभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई. वहीं, चंबल और ग्वालियर संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा.

इन जिलों में वर्षा होने का मौसम विभाग का पूर्वानुमान 

सतना/मैहर, रीवा, सीधी, शहडोल, उमरिया/बांधवगढ़, जबलपुर/एपी, डिंडोरी और उत्तरी छिंदवाड़ा में बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. साथ ही बड़वानी, खरगोन, धार, उत्तरी नरसिंगपुर, सागर, दमोह, अनुपपुर, कटनी, पन्ना/टीआर, मंडला/कान्हा, सिवनी और सिंगरौली जिले में रात के समय में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- MP News: CM चौहान 21 को करेंगे आदि शंकराचार्य की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर,खरगौन, छिदवाडा, पन्ना, मंडला, बालाघाट, दमोह, सिवनी एवं कटनी जिलों में कहीं कहीं पर गरज चमक के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close