विज्ञापन
Story ProgressBack

MP कई जिलों में मौसम ने बदली करवट ! शिवपुरी में झमाझम बारिश तो रामपुर में गिरे ओले

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के कई जिलों में मौसम बदला है, गर्मी के दिनों में बारिश जैसे हालात हैं, शिवपुरी में तेज बारिश के साथ कई जगह ओले गिरने की खबर है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने की वजह से ये बदलाव हो देखने को मिल रहा है.

Read Time: 3 mins
MP कई जिलों में मौसम ने बदली करवट ! शिवपुरी में झमाझम बारिश तो रामपुर में गिरे ओले
एमपी के कई जिलों में मौसम ने बदली करवट, शिवपुरी में हुई तेज बारिश, रामपुर में गिरे ओले..

MP Weather News: मध्य प्रदेश (MP Weather News) के अन्य जिलों के साथ-साथ शिवपुरी में भी लगातार मौसम बदल रहा है,आज शिवपुरी (Shivpuri)  शहर सहित अंचल में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. वहीं, कोलारस के रामपुर में ओले गिरने की खबर है. बता दें मौसम बिगड़ने की शुरुवात शिवपुरी शहर में शुक्रवार की रात से हुई थी. अन्य जिलों से भी बारिश की खबर है. पन्ना जिले में बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिरी है. इससे बाद रविवार को कोलारस अनुविभाग के कोलारस कस्बे सहित पीरोठ गांव में बारिश हो चुकी है, बिजरौनी गांव में बारिश के साथ ओले गिरने से 50 बीघा के खेतों में लगी सब्जियों को नुकसान हुआ था, और आज मंगलवार को फिर एक बार जिले का मौसम बदल हुआ दिखा.

कोलारस कस्बे और पीरोठ में भी तेज बारिश 

आज दिन की शुरुवात तेज धूप के साथ हुई थी, लेकिन दोपहर दो बजे से मौसम में बदलाव देखने को मिला.अचानक बदले मौसम ने दोपहर साढ़े तीन बजे शहर में अच्छी बारिश हुई. इसके साथ ही कोलारस कस्बे और पीरोठ में भी तेज बारिश हुई. वहीं, रामपुर गांव में बारिश के साथ ओले गिरे हैं, बता दें कि शिवपुरी (Shivpuri) के साथ नजदीकी जिले गुना और अशोकनगर में भी बारिश  की खबरें सामने आई हैं.

जानें क्यों बदल रहा है, मौसम

मौसम विभाग भोपाल की सीनियर वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया कि नॉर्थ वेस्ट के ऊपर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) है, उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव (Western disturbance) हो रहा है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से मध्यप्रदेश में ओले, बारिश, आंधी और आकाशीय बिजली गिरने या चमकने का दौर चल रहा है, अगले 3 दिन तक दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी हवाओं के साथ नमी भी आती रहेगी. ऐसा ही मौसम अगले कुछ दिन तक और रहेगा. 16 मई से सिस्टम कमजोर होने लगेगा.

16 मई तक ऐसे ही रहेगा मौसम!

पिछले शुक्रवार से लगातार इस तरह का मौसम बना हुआ है कि धूप और धूप के बाद घने बादल दिखने लगते हैं. फिर एका-एक शुरु होने वाली बारिश से सब कुछ जैसे मानों बदल जाता है,यह मौसम 16 मई तक इसी तरह बना रह सकता है.

पन्ना में 27 बकरियों की दर्दनाक मौत

बता दें कि पन्ना जिले में तेज़-आंधी तूफान और बारिश से जन-जीवन प्रभावित हुआ है. आकाशीय बिजली गिरने की भी खबर है,

देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत मुट्वाकला के बसई में आकाशीय बिजली गिरने से  27 बकरियों की दर्दनाक मौत हो गई है, वहीं 6 बकरियां घायल हैं. जंगल में लगभग 60 से 70 नग बकरियां चरने के लिए गईं थी. 

ये भी पढ़ें- MP पुलिस को मिली नई शब्दावली, 'कत्ल' की जगह अब लिखेंगे 'वध', जानिए नए शब्दों की लिस्ट

ये भी पढ़ें- जबलपुर: ब्लास्ट मामले में हो रहे बड़े खुलासे, NIA को जांच में मिले 2000 से अधिक बम के खोखे और अन्य विस्फोटक सामग्री


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
MP कई जिलों में मौसम ने बदली करवट ! शिवपुरी में झमाझम बारिश तो रामपुर में गिरे ओले
Madrasa will be closed in MP CM Mohan Yadav gave big hints
Next Article
'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत
Close
;