विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में मौसम ने ली करवट ! भोपाल में दिन के समय छाया अंधेरा, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश 

Madhya Pradesh Weather News in Hindi : चिलचिलाती गर्मी और तेज़ धूप के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम (Weather Update) ने के बार फिर करवट बदली है. आज दोपहर 3:30 बजे राजधानी भोपाल (Bhopal News) में अंधेरा छा गया. इसके साथ कई जगहों पर तेज़ हवाओं के साथ जोरदार बारिश भी देखने को मिली.

Read Time: 2 min
MP में मौसम ने ली करवट ! भोपाल में दिन के समय छाया अंधेरा, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश 
MP में मौसम ने ली करवट ! राजधानी भोपाल में दिन के समय छाया अंधेरा, तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश 

MP Weather Alert : चिलचिलाती गर्मी और तेज़ धूप के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम (Weather Update) ने के बार फिर करवट बदली है. आज दोपहर 3:30 बजे राजधानी भोपाल (Bhopal News) में अंधेरा छा गया. इसके साथ कई जगहों पर तेज़ हवाओं के साथ जोरदार बारिश भी देखने को मिली. मौसम विभाग ने कई जगहों पर झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि (Hailstorm Alert) का अलर्ट भी जारी किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पक्षिम विक्षोभ यानी कि Western Disturbance के चलते बारिश देखने को मिल रही है. आने वाली 15 तारीख तक MP के कई हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिलेगा. 

सिवनी में हवा में उड़ी घर की टीन 

सिवनी (Seoni MP) ज़िले में भी तेज़ बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई...जिससे किसानों को भारी नुकसान पहुंचा. कच्चे मकान में रह रहे लोगों के कबीले बारिश के चलते फूट गए हैं. साथ ही ओलावृष्टि से किसानों की सोयाबीन की फसल को भी भारी नुकसान पहुंचा है. खेतों में पानी भरने से फसल पूरी तरह से तबाह हो गई है. बता दें कि तेज ओलावृष्टि के चलते कई पक्षियों की भी मौत हुई है. किसान और स्थानीय लोग अब मुआवजे की गुहार लगाई है. 

मौसम विभाग ने दी चेतावनी 

बता दें कि एक तरफ मौसम की करवट से आम-जन को गर्मी से राहत मिली है. तो वहीं, दूसरी तरफ किसानों की चिंता और बढ़ गई है. दरअसल, इस समय खेत में गेंहू की खड़ी फसल लहलला रही है. ऐसे में ज़्यादा पानी बरसने से किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग जो मानें तो आने वाले कुछ दिनों में भी MP में बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. वहीं, इस दौरान आंधी-तूफान के भी आसार है.

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

मालकिन के घर में हुई 50 लाख की डकैती ! शातिर नौकर ही निकला वारदात का मास्टरमाइंड

Chhattisgarh Liquor Scam: 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का केस सुप्रीम कोर्ट में रद्द होने पर घिरी ED, लगे ये गंभीर आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close