विज्ञापन
Story ProgressBack

शर्मनाक! इटली की टूरिस्ट से MP में फ्रॉड, दोस्ती कर खजुराहों में पार की विदेशी मुद्रा यूरो, ये रही कहानी

Tourist Scams in India: राघव जब 1 घंटे तक वापस नहीं आया, तब एलिजा को लगा कि वे ठगी का शिकार हो गई है. इस बीच राघव का मोबाइल भी स्विच ऑफ हो गया. हालांकि अभी इस मामले में कोई केस दर्ज नही कराया गया है और न ही अभी तक कोई शिकायत की है लेकिन उसके द्वारा सोशल मीडिया पर व्यक्त की गई पीड़ा के बाद ग्वालियर की क्राइम ब्रांच (Gwalior Crime Branch) इस मामले की जांच में जुट गई है.

Read Time: 3 mins
शर्मनाक! इटली की टूरिस्ट से MP में फ्रॉड, दोस्ती कर खजुराहों में पार की विदेशी मुद्रा यूरो, ये रही कहानी

Foreign Tourist in Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में एक इटालियन महिला टूरिस्ट (Italian Female Tourist) के साथ धोखाधड़ी (Fraud) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. भारत घूमने के लिए आई इस टूरिस्ट से ट्रेन में ग्वालियर निवासी एक युवक से दोस्ती हुई. यहां से वे खजुराहो (Khajuraho Tourist Site) पहुंचे. उसके बाद यह युवक खजुराहो में 100 यूरो लेकर भाग निकला. यह राशि उन्होंने इंडियन करेंसी में एक्सचेंज (Indian Currency Exchange) करने के लिए दी थी. यह मुद्रा भारतीय करेंसी में करीब 9 हजार रुपए थी. घटना 28 अप्रैल की है. लेकिन एलीजा नामक टूरिस्ट ने 30 अप्रैल को सोशल मीडिया पर VIDEO जारी कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, 'अब उन्हें किसी की बात पर भरोसा नहीं हो रहा है.' एलीजा ने पुलिस में शिकायत नहीं की. हालांकि, वीडियो सामने आने के बाद पुलिस (Police) ने जांच शुरू कर दी है.

क्या है मामला?

मध्य प्रदेश के खजुराहो में ठगी का शिकार हुई महिला टूरिस्ट का नाम एलिजा है. एलीजा, इटली के ही अपने एक दोस्त आंद्रे के साथ भारत घूमने आई हैं. 28 अप्रैल को वे आगरा (Agra) से ग्वालियर (Gwalior) होते हुए खजुराहो (Khajuraho) जा रही थी. उदयपुर-खजुराहो इंटरसिटी में ग्वालियर के पास उनकी मुलाकात एक युवक से हुई. युवक ने अपना नाम राघव शर्मा बताया. उसने यह भी बताया कि वह ग्वालियर का रहने वाला है.

ट्रेन में पानी और कॉफी पिलाकर उस युवक ने इटली की पर्यटक का भरोसा जीता. एलीजा का कहना है कि राघव ने सफर के बीच पानी की बोतलें खरीदकर दीं व कॉफी पिलवाई. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मेरे पास इंडियन करेंसी नहीं थी. ट्रेन में यूरो करेंसी चल नहीं थी.

इसके बाद एलीजा, उनके दोस्त आंद्रेय और राघव भी खजुराहो पहुंच गए. यहां भृमण के दौरान पश्चिमी मंदिर में एलीजा ने 100 यूरो निकाले और इंडियन करेंसी में बदलवाने के बारे में लोगों से पूछने लगी. इस बीच उनके पीछे-पीछे आए राघव ने यूरो को रुपयों में एक्सचेंज कराकर लाने की बात कही. एलिजा ने उस पर भरोसा करके उसे 100 यूरो एक्सचेंज कराने के लिए दे दिए, लेकिन इसके बाद वह नहीं लौटा और  यूरो लेकर भाग निकला.

राघव जब 1 घंटे तक वापस नहीं आया, तब एलिजा को लगा कि वे ठगी का शिकार हो गई है. इस बीच राघव का मोबाइल भी स्विच ऑफ हो गया. हालांकि अभी इस मामले में कोई केस दर्ज नही कराया गया है और न ही अभी तक कोई शिकायत की है लेकिन उसके द्वारा सोशल मीडिया पर व्यक्त की गई पीड़ा के बाद ग्वालियर की क्राइम ब्रांच (Gwalior Crime Branch) इस मामले की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ें : Labour Day 2024: मैं मजदूर हूँ मुझे देवों की बस्ती से क्या? जानिए क्यों मनाया जाता है मजदूर दिवस

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास! NEET की असफलता से Army में लेफ्टिनेंट डॉक्टर बनने तक, ऐसी है जोया की कहानी

यह भी पढ़ें : कम वोटिंग से MP के इन मंत्रियों की बढ़ी टेंशन, जानिए BJP हाईकमान ने क्या कहा? ऐसे हैं इनके आंकड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रिश्ते शर्मसार ! बहु-बेटे ने अपने ही घर में बुजुर्ग सास-ससुर को किया कैद
शर्मनाक! इटली की टूरिस्ट से MP में फ्रॉड, दोस्ती कर खजुराहों में पार की विदेशी मुद्रा यूरो, ये रही कहानी
Eid Joy Doubles Father Reunites with Son Missing for 18 Months
Next Article
बकरीद पर पिता को मिली ईदी, 18 महीने बाद घर लौटा बेटा 'आरिफ'
Close
;