विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhavi Raje Funeral: माधवी राजे सिंधिया का आज होगा अंतिम संस्कार, दिल्ली एम्स से 10 बजे ग्वालियर रवाना पार्थिव शरीर

MP News: माधवी राजे सिंधिया का अंतिम संस्कार आज ग्वालियर में किया जाएगा. उनका पार्थिव शरीर विशेष विमान से दिल्ली से ग्वालियर पहुंचेगा. माधवी राजे की अंतिम यात्रा के लिए प्रशासन ने खास तैयारी की है.

Read Time: 3 mins
Madhavi Raje Funeral: माधवी राजे सिंधिया का आज होगा अंतिम संस्कार, दिल्ली एम्स से 10 बजे ग्वालियर रवाना पार्थिव शरीर
फाइल फोटो

Madhavi Raje Scindia Passed Away: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां (Jyotiraditya Scindia Mother) और सिंधिया राजघराने की राजमाता माधवी राजे सिंधिया (Madhavi Raje Scindia) का अंतिम संस्कार आज सिंधिया राजपरिवार के छत्री परिसर में किया जाएगा. उनका अंतिम संस्कार उनके स्वर्गीय पति माधवराव सिंधिया के नजदीक होगा. माधवी राजे के अंतिम संस्कार (Madhavi Raje Scindia Funeral) की तैयारियां पूरी कर ली गई है. उनकी अंतिम यात्रा में वीवीआईपी लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है, जिसके चलते सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए हैं.

दिल्ली से विशेष विमान से आएगा पार्थिव शरीर 

जयविलास पैलेस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, माधवी राजे का पार्थिव शरीर एक विशेष विमान से सुबह 10 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होगा. इस विमान में राजमाता के बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और उनका परिवार (Scindia Family) मौजूद रहेगा. पौने दस बजे विमान ग्वालियर एयरपोर्ट (Gwalior Airport) पहुंचेगा. जहां से 11.45 बजे माधवी राजे का पार्थिव शरीर ग्वालियर (Gwalior) के जयविलास पैलेस (Jai Vilas Palace) स्थित रानी महल लाया जाएगा. दोपहर ढाई बजे तक उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद उनका अंतिम संस्कार होगा.

Latest and Breaking News on NDTV

माधवराव के नजदीक होगा अंतिम संस्कार

जानकारी के मुताबिक, दोपहर 3 बजे माधवी राजे की अंतिम यात्रा शुरू होगी. इसके बाद उन्हें सिंधिया परिवार के छत्री परिसर लाया जाएगा. जहां उनका हिन्दू रीति रिवाज और मराठा पद्धति से अंतिम संस्कार किया जाएगा. आपको बता दें कि इस छत्री में माधवराव सिंधिया और उनकी मां विजया राजे सिंधिया का अंतिम संस्कार भी किया जा चुका है. सिंधिया परिवार की यह छत्री जयविलास पैलेस से महज एक किलोमीटर दूर शाही दशहरा मैदान से ठीक पहले स्थित है.

Latest and Breaking News on NDTV

प्रशासन ने की खास तैयारी

माधवी राजे सिंधिया के निधन की सूचना मिलते ही ग्वालियर नगर निगम, पुलिस और प्रशासन तत्काल सक्रिय हो गया. कलेक्टर रुचिका सिंह चौहान और एसपी धर्मवीर सिंह ने अंतिम यात्रा वाले मार्ग पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया. कलेक्टर ने बताया कि पूरे रूट और छत्री स्थल पर यातायात, पार्किंग और सुरक्षा व्यवस्था के लिए व्यापक प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - किरण राज लक्ष्मी कैसे बनीं माधवी राजे सिंधिया? जानें राजमाता का नेपाल राजघराने से क्या है संबंध

यह भी पढ़ें - Jyotiraditya Scindia Mother Death: पहली ही नजर में माधवीराजे को दिल दे बैठे थे माधव राव, दिल्ली में एक शाही दावत में हुई थी पहली मुलाकात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mirzapur-3 अब आपकी स्क्रीन पर, ड्रग डील करती दिखेंगी शबनम, जानिए अपने किरदार को लेकर शेरनवाज ने क्या कहा
Madhavi Raje Funeral: माधवी राजे सिंधिया का आज होगा अंतिम संस्कार, दिल्ली एम्स से 10 बजे ग्वालियर रवाना पार्थिव शरीर
MP CM Mohan Yadav Criticises Congress Party for Appointing Sam Pitroda as president of Indian Overseas Congress
Next Article
MP News: पित्रोदा को दोबारा इंडियन ओवरसीज कांग्रेस' का अध्यक्ष बनाने पर भड़के सीएम यादव, कही ये बड़ी बात
Close
;