विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम हाउस में दीवाली जैसा माहौल, मोहन यादव ने कहा श्रीराम के जहां-जहां चरण पड़े हैं वहां विकसित होगा पर्यटन स्थल

MP News: सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी भगवान राम के जहां- जहां चरण पड़े हैं, लीलाएं हुई हैं उन धार्मिक स्थलों को पर्यटन के रूप में विकसित करेंगे.

Read Time: 4 min
सीएम हाउस में दीवाली जैसा माहौल, मोहन यादव ने कहा श्रीराम के जहां-जहां चरण पड़े हैं वहां विकसित होगा पर्यटन स्थल

Pran Pratishtha Celebration in Bhopal:  श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा समारोह भव्य तरीके से हुआ. उसके बाद पूरे देश में दीवाली जैसा माहौल रहा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्यामला हिल्स स्थित मुख्यमंत्री निवास में दीपोत्सव पर्व मनाया. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने भगवान राम की पूजा- अर्चना के साथ प्रतीक स्वरूप दीप जलाए. मुख्यमंत्री निवास पर कुल 11 हजार 101 दीप जलाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. पूरे मुख्यमंत्री निवास दीपों की रोशनी से जगमगा रहा था. जगह-जगह रंगोली और आकर्षक साज -सज्जा भी की गई थी. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने फुलझड़ी जलाई और जय श्री राम के नारे भी लगाए.

प्रदेश में जहां-जहां श्रीराम के चरण पड़े हैं वहां विकसित होगा पर्यटन स्थल

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि भगवान श्रीराम की अयोध्या में गर्भ गृह में प्राण-प्रतिष्ठा का आयोजन ऐतिहासिक घटना है. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुशासन की स्थापना की गई है. वास्तव में रामराज्य की स्थापना हुई है. पूरी दुनिया इस बात को अलग दृष्टि से देख रही है. 142 करोड़ जनता ने सरकार के साथ खड़े होकर साम्प्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल पेश की है.

सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी भगवान राम के जहां- जहां चरण पड़े हैं, लीलाएं हुई हैं उन धार्मिक स्थलों को पर्यटन के रूप में विकसित करेंगे.

आज अपना लोकतंत्र वास्तव में गौरवान्वित हुआ है. बढ़ते हुए भारत के कदम सांस्कृतिक अनुष्ठान की दिशा में परस्पर साम्प्रदायिक सौहार्द्र के रूप में बड़ा उदाहरण प्रस्तुत हुआ है. इसके लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और देश के सभी नागरिकों को बधाई दी.

हम दीप जलाएंगे, दिवाली मनाएंगे : सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि "हम दीप जलाएंगे, दिवाली मनाएंगे, राम नाम के आनंद में आकंठ डूब जायेंगे. आज शताब्दियों की प्रतीक्षा, धैर्य, बलिदान, त्याग और तपस्या के उपरांत वैकुंठ के हृदय श्री अयोध्या जी में साक्षात 'रघुकुल नंदन श्रीराम' शोभायमान हुए हैं. श्री राम लला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में 11 हजार 101 रामज्योति प्रज्वलित की और प्रभु श्री राम का सुमिरन किया."

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir: 'प्रगति और परंपरा का उत्सव,' रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर पढ़िए CM मोहन यादव का विशेष लेख

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close