विज्ञापन
Story ProgressBack

रीवा को ₹337.90 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, CM विंध्य का होगा समग्र विकास, देखिए भव्य स्वागत का वीडियो

MP Latest News : मुख्यमंत्री ने 337 करोड़ 90 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसमें 40 सड़कों के निर्माण कार्य शामिल हैं. सीएम यादव ने 11 करोड़ 36 लाख 40 हजार रुपए के कार्यों का लोकार्पण भी किया. इनमें दो स्कूल भवन, केन्द्रीय जेल रीवा (Central Jail Rewa) की आठ बैरकें तथा नगर निगम रीवा में सड़कों के सुधार एवं नाला निर्माण के 6 कार्य शामिल हैं.

Read Time: 6 min
रीवा को ₹337.90 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, CM विंध्य का होगा समग्र विकास, देखिए भव्य स्वागत का वीडियो

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (Dr Mohan Yadav) का शुक्रवार को रीवा (Rewa) में जन आभार यात्रा (Jan Aabhar Yatra) में भव्य और ऐतिहासिक स्वागत हुआ. फूलों से सजे वाहन में मुख्यमंत्री जन आभार यात्रा में लोगों के बीच पहुंचे थे. सीएम यादव के प्रथम रीवा आगमन पर उनके स्वागत में जन सैलाब उमड़ पड़ा था. वहीं सीएम मोहन यादव ने रीवा के एनसीसी मैदान (NCC Ground Rewa) में 337 करोड़ 90 लाख रुपए के जनकल्याणकारी विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के मार्गदर्शन में विंध्य क्षेत्र का समग्र विकास होगा. विंध्य क्षेत्र अब विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा.

पहले देखिए स्वागत का वीडियो

सीएम ने मंच से क्या-क्या कहा?

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि शासन ने विकास कार्यों के विकेंद्रीकरण करने की व्यवस्था बनाई गई है. सरकार अब घर-घर तक विकास ले जायेगी. हितग्राही मूलक योजनाओ का लाभ हर पात्र व्यक्त‍ि तक पहुंचाया जाएगा. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक बेरोजगार को रोजगार (Employment) मिले. उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव हो. इसके लिए आने वाले समय में मानव संसाधन पर अधिक निर्भर रहने वाले उद्योगों की स्थापना की जाएगी. खनिज संसाधन की उपलब्धता वाले जिलों में विशेष सब्सिडी देकर उद्योग विकसित किए जायेंगे.

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि भगवान श्रीराम (Lord Shree Ram) ने अपना सारा जीवन मानव कल्याण के लिए समर्पित किया था. आज भी जन-जन के हृदय में राम राज्य का सपना बसा हुआ है. भगवान श्रीराम लोगों के रोम-रोम में समाये हुए हैं. इसलिए सिर्फ रोटी, कपड़ा और मकान की आवश्यकता पूर्ति नहीं होगी बल्कि सनातन संस्कृति और धर्म को भी संरक्षित और संवर्धित किया जाएगा.

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि आम जनता के मान सम्मान का विशेष ध्यान रखा जाएगा. यह सरकार जनता की सरकार है. गरीबों की सरकार है. जनता के बीच से ही यह सरकार चुनी गई है. इसलिए जनता का सम्मान करना शासन और प्रशासनिक अधिकारियों का दायित्व है. संभागीय बैठकों में शासन के निर्णय का पालन हो यह सुनिश्चित किया जाएगा.

विंध्य के प्रत्येक क्षेत्र में किया जाएगा विकास : CM

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि जन आभार यात्रा के माध्यम से जो स्वागत हुआ है उससे अभिभूत होकर संकल्प लिया है कि विंध्य के प्रत्येक क्षेत्र में विकास किया जाएगा. उन्होने बताया कि 16 जनवरी को रीवा में विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यों को पूरा किया जायेगा. पाणिनि संस्कृत विश्वविद्यालय का एक केंद्र रीवा में स्थापित होने वाला है. इसमें धनराशि की कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी. मुख्यमंत्री ने किसानों की सुविधा के लिए रीवा की कृषक उपज मंडी को आदर्श मंडी के रूप में विकसित करने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में भारत की नई तस्वीर बनाने और भारत को विश्व में नंबर एक देश बनाने की दिशा में प्रयास करने का सभी का संकल्प है. इसे हर कीमत पर पूरा किया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने 337 करोड़ 90 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसमें 40 सड़कों के निर्माण कार्य शामिल हैं. सीएम यादव ने 11 करोड़ 36 लाख 40 हजार रुपए के कार्यों का लोकार्पण भी किया. इनमें दो स्कूल भवन, केन्द्रीय जेल रीवा (Central Jail Rewa) की आठ बैरकें तथा नगर निगम रीवा में सड़कों के सुधार एवं नाला निर्माण के 6 कार्य शामिल हैं. इसके साथ ही सीएम ने विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप हितलाभ वितरित किए. इसके अंतर्गत 43 स्कूटी, 5 मोटराइज्ड तिपहिया साइकिल एवं 16 तिपहिया साइकिलों का वितरण किया गया.

यह भी पढ़ें : Republic Day parade : कर्तव्य पथ पर मध्यप्रदेश की झांकी में दिखेगी आत्मनिर्भर नारी की झलक

यह भी पढ़ें : Republic Day parade : कर्तव्य पथ पर दिखेगा छत्तीसगढ़ का मुरिया दरबार, जानिए झांकी का विषय और डिजाइन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close