विज्ञापन
Story ProgressBack

मैहर में इन मांगों को लेकर बजरंग दल का प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ

Maihar Maa Sharda Temple: मध्य प्रदेश के मैहर में बजरंग दल और वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को प्रदर्शन किया है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पांच सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. जानें मां शारदा के धाम मैहर में क्यों की जा रही है ये मांग..

Read Time: 2 mins
मैहर में इन मांगों को लेकर बजरंग दल का प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ
बजरंग दल का अनोखा विरोध प्रदर्शन, अवैध शराब बिक्री रुकवाने कलेक्ट्रेट में किया हनुमान चालीसा का पाठ

Madhya Pradesh Today News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की धार्मिक नगरी मैहर (Maihar) में बजरंग दल (Bajrang Dal) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) का विरोध प्रदर्शन (Demonstration) देखने को मिला. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर घुसकर हनुमान चालीसा का पाठ-पढ़कर शहर में अवैध रूप से खुली मांस की दुकानों और अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग  की. इस दौरान इन लोगों ने कलेक्ट्रेट परिसर के भीतर घुसकर हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद एडीएम शैलेंद्र सिंह को पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा. सिंह ने बजरंगियों से इस पर तुरंत एक्शन लेने का आश्वासन दिया. 

खुलेआम बिक रही शराब

दरअसल, मैहर में मां शारदा का पवित्र धाम है. बताया जाता है कि मंदिर के रास्ते पर जगह-जगह मांस की अवैध दुकानें संचालित हैं. इसके अलावा धार्मिक नगरी में शराब भी खुलेआम बिक रही है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की मांग है कि जिला प्रशासन इन पर अंकुश लगाए, ताकि मां शारदा की नगरी में किसी प्रकार के अवैध कारोबार न हो.

ये भी पढ़ें-  पहली बारिश भी नहीं झेल पाया जबलपुर का नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट, छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे अधिकारी

गो तस्करों पर भी कसे शिकंजा

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मां शारदा धाम मैहर के पवित्रता से जुड़े मामले में जहां प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष अपनी मांग रखी. वहीं, प्रदेश सरकार की ओर से किए जा रहे गौ संरक्षण को चुनौती देने वाले तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग  की गई. ज्ञात हो कि मैहर से आए दिन गोवंश ट्रैकों में लोड़कर दूसरे राज्यों में भेजे जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- इंदौर स्वच्छता में नंबर 1, लेकिन यहां हो गई फेल... 1600 करोड़ हुए खर्च लेकिन नतीजा रहा जीरो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला
मैहर में इन मांगों को लेकर बजरंग दल का प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ
Amarnath Yatra 2024: Offline registration has started, how to reach the holy cave, know the story of Baba Barfani, information and precautions for the entire journey
Next Article
Amarnath Yatra 2024: ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, पवित्र गुफा तक कैस पहुंचे, जानें- बफार्नी बाबा के दर्शन और यात्रा से जुड़ी सारी जानकारी
Close
;