विज्ञापन
Story ProgressBack

Heat Wave: विदिशा में पारा पहुंचा 42 डिग्री के पार, आम लोगों का घर से निकलना हुआ दुश्वार

MP Weather Update: प्रदेश में बढ़ती गर्मी के बीच विदिशा में प्रकोप इतना बढ़ गया है कि अब लोगों का घर से बाहर निकलना नामुमकिन हो गया है..

Read Time: 2 min
Heat Wave: विदिशा में पारा पहुंचा 42 डिग्री के पार, आम लोगों का घर से निकलना हुआ दुश्वार
गर्मी ने कर रखा है जीना मुहाल

MP Rising Temperature: आजकल हर दिन गर्मी (Heat) अपने तेवर दिखा रही है. इन दिनों मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले में भी भीषण गर्मी का असर देखा जा रहा है. आलम यह है कि गर्मी की वजह से सड़कें सुनी दिखाई दे रही हैं. जो लोग अर्जेंट कामों से घरों से बहार निकल भी रहे है, वो गर्मी से बचने के लिए अनेकों जतन करते दिखाई दे रहे हैं. जिले में तापमान में हर दिन वृद्धि (High Temperature) देखी जा रही है. सुबह के समय से ही लोगों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ रहा हैं. शादियों के सीजन में इन दिनों बाजारों में अच्छी खासी रौनक देखी जाती थी. लेकिन अब, अधिक गर्मी के चलते गुलजार बाजारों सुनसान में तब्दील हो गए हैं. बाजारों में गर्मी के वजह से लोग ही नहीं पहुंच रहे हैं.

विदिशा का तापमान पहुंचा 42 डिग्री के पार

विदिशा जिले में दिन के समय में तापमान 42 डिग्री के ऊपर तक का दर्ज हो चुका है, तो रात में 30 डिग्री दर्ज हुआ है. रात के समय में गर्मी का अच्छा-खासा असर देखा जा रहा है. लोगों के घरों में कूलर पंखों का असर भी नहीं हो रहा है. गर्मी से बचने के लिए लोग अनेकों जतन कर रहे है, लेकिन गर्मी से निजात नहीं मिल पा रही है. घर से बहार निकलते ही तेज धूप से लोग बुरी तरह झुलस रहे हैं. इससे बचने के लिए लोग नए-नए प्रयोग करते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन गर्मी के आगे सारे प्रयोग नाकाम साबित हो रहे हैं. 

मजबूरी में घर से बाहर निकल रहे हैं लोग

मजबूरी में घर से बाहर निकल रहे हैं लोग

ये भी पढ़ें :- Rewa: गांव वालों को मिली राहत, वन विभाग ने किया तेंदुए का सफल रेस्क्यू

गर्मी के वजह से अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या 

अधिक गर्मी की वजह से अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. अस्पताल में उल्टी-दस्त के मरीजों की संख्या अचानक बढ़ गई है. डॉक्टर इसका कारण गर्मी बता रहे हैं. गर्मी के कारण वायरल बीमारी से लोग बहुत ज्यादा संख्या में बीमार हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :- MP News: स्कूलों में खुलेआम लूट, पिज्जा पार्टी के नाम पर छात्र-छात्राओं से वसूले जा रहे 5000 रुपये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close