विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

MP Election : करप्शन, क्राइम और कमीशन... कमलनाथ की 15 महीने की सरकार पर शिवराज का निशाना

Election in MP : शिवराज सिंह चौहान ने बुंदेलखंडी में कहा, '15 साल में लड़का हुआ और चूम-चूम कर मार दिया.' उन्होंने कहा कि 15 साल में सरकार बनाई और 15 महीने भी ठीक से नहीं चलाई.

Read Time: 3 min
MP Election : करप्शन, क्राइम और कमीशन... कमलनाथ की 15 महीने की सरकार पर शिवराज का निशाना
कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी पर बीजेपी नेताओं का निशाना

MP Assembly Election : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election in MP) को लेकर अब सरगर्मियां तेज हो गई हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने देवरी में भाजपा उम्मीदवार बृजबिहारी पटेरिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान शिवराज सिंह ने कांग्रेस (Congress) और कमलनाथ (Kamalnath) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 15 महीने की कमलनाथ की सरकार करप्शन, क्राइम और कमीशन की सरकार थी.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से संबोधित करते हुए कहा, 'कमलनाथ कहते हैं कि मेरा गुनाह क्या था, मेरी सरकार क्यों गिरी, कांग्रेस ने क्या किया, कोई बताए. कांग्रेस चुनाव आयोग से पैसा डालने की शिकायत कर रही है. यह वही कांग्रेस है, वही कमलनाथ हैं. सवा साल के लिए आए थे. 15 साल में सरकार बनाई और 15 महीने भी ठीक से नहीं चलाई.' शिवराज सिंह चौहान ने बुंदेलखंडी में कहा, '15 साल में लड़का हुआ और चूम-चूम कर मार दिया.' 

यह भी पढ़ें : CM शिवराज ने महिला के हाथों चखा सीताफल, कांग्रेस पर कसा तंज, कहा-"15 साल में मोड़ा भओ चूम-चूम के मार दओ"

'भाई नहीं देता रिजर्वेशन तो मुश्किल होता चुनाव लड़ना'

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'कांग्रेस और कमलनाथ की सरकार सत्ता में आई तो संबल योजना जैसी कई योजनाओं को बंद कर दिया था.' महिला सशक्तिकरण को लेकर उन्होंने कहा, 'आज हमारी कई बहनें हैं जो अध्यक्ष बनी बैठी हैं. याद रखना अगर भाई 50 प्रतिशत रिजर्वेशन नहीं देता तो आसानी से चुनाव नहीं लड़ पातीं. पुलिस में 30 प्रतिशत बेटियों की भर्ती अगर किसी ने की तो वह शिवराज सिंह चौहान ने की, यह सब मेरा परिवार है. 18 वर्षों में मैंने यही प्रयास किया है कि परिवार कैसे सुखी रहे.'

यह भी पढ़ें : MP Election: "सुरखी और जैसीनगर आकर लगा कि भ्रष्टाचार और अत्याचार के केंद्र में आया हूं"- कमलनाथ

'कमलनाथ दिग्विजय की जोड़ी 'लाजवाब' है'

वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सागर जिले की सुरखी विधानसभा में जनसभा को संबोधित किया. सुरखी से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने भी दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को घेरा. उन्होंने कहा, 'परसों जैसीनगर में कोई अतिथि आए थे. कुछ ऐसी विभूतियां होती हैं जिनके दर्शन हमें केवल चुनावी समर में मिलते हैं. मैं आपसे विश्वास से कहता हूं, मैं विश्वास से इसलिए कह रहा हूं क्योंकि जिस विश्वास से मैं कह रहा हूं उस विश्वास से शिवराज जी, नरेंद्र सिंह जी या बीडी शर्मा आपसे नहीं कह सकते क्योंकि मैंने इन दोनों (कमलनाथ और दिग्विजय सिंह) के साथ 20 वर्ष बिताए हैं.' ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी को 'लाजवाब' बताया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close