विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

MP Election : मध्य प्रदेश में आचार संहिता लगने से पहले सरकार ने दी 3 मेडिकल कॉलेज की सौगात

मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों नें होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो सकता है. आज दोपहर को 12 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है.

Read Time: 2 min
MP Election : मध्य प्रदेश में आचार संहिता लगने से पहले सरकार ने दी 3 मेडिकल कॉलेज की सौगात
मध्य प्रदेश सरकार ने तीन जिलों पन्ना, कटनी और बैतूल में सरकारी मेडिकल कॉलेज बनाने का आदेश जारी कर दिया है. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में आज विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने जा रहा है. चुनाव के ऐलान के बाद प्रदेश में आदर्श आचार संहित लागू हो जाएगी. ऐसे में सरकार कोई भी घोषणा या नया काम नहीं कर सकती है. आचार संहिता लागू होने से पहले सरकार आनन-फानन में आदेश जारी कर रही है. सरकार ने प्रदेश के तीन जिलों पन्ना, कटनी और बैतूल के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज बनाने का आदेश जारी कर दिया है.

प्रदेश को मिली 300 MBBS सीटें

सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक पन्ना, कटनी और बैतूल में 100-100 एमबीबीएस सीटों वाला मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा. इन कॉलेजों की स्थापना नेशनल मेडिकल काउंसिल के नियमों के अनुसार की जाएगी.

आज दोपहर 12 बजे हो सकता है चुनाव का ऐलान

मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों नें होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज (Five States Assembly Election 2023 Date Announced Today) होगा. आज दोपहर को 12 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है. इस दौरान इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों को 2024 लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. अब सभी को चुनाव की तारीखों का बेसब्री से इंतजार है. आज दोपहर को यह साफ हो जाएगा कि चुनाव किन तारीखों को होंगे.

ये भी पढ़ें - MP चुनाव में कौन होगा CM चेहरा ?, पीयूष गोयल ने बताया BJP का प्लान...देखें VIDEO

ये भी पढे़ं - MP, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की पीसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close