विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर: विधायक प्रवीण के भाई पर अपहरण, डकैती का मामला, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी साहब सिंह पर धमकी का FIR दर्ज

MP election 2023: ग्वालियर दक्षिण के विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक के भाई प्रशांत पाठक सहित 20 अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट, अपहरण और डकैती का मामला दर्ज किया गया. जबकि ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी साहब सिंह गुर्जर पर धमकाने और मारपीट की एफआईआर दर्ज की गई.

Read Time: 5 min
ग्वालियर: विधायक प्रवीण के भाई पर अपहरण, डकैती का मामला, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी साहब सिंह पर धमकी का FIR दर्ज
विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी साहब सिंह गुर्जर पर धमकाने और मारपीट की रिपोर्ट दर्ज किया गया.
ग्वालियर:

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh vidhan sabha chunav 2023) के लिए मतदान को लेकर गुरुवार की रात से लेकर शुक्रवार की शाम तक अलग-अलग क्षेत्रों में हंगामे चलते रहे. जहां ग्वालियर दक्षिण (Gwalior South) के विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक (Praveen Pathak) के भाई प्रशांत पाठक सहित 20 अन्य लोगों के खिलाफ माधौगंज थाने में शुक्रवार को मारपीट, अपहरण और डकैती का मामला दर्ज किया गया. वहीं ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा (Gwalior Rural) से कांग्रेस प्रत्याशी साहब सिंह गुर्जर (Sahab Singh Gurjar) पर बीते 24 घंटे के दौरान धमकाने और मारपीट की दूसरी एफआईआर बेहट थाने में दर्ज की गई. हालांकि इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक ने प्रशासन और पुलिस पर तीखा हमला बोलते हुए एसपी को एजेंट बताया है.

विधायक के भाई के खिलाफ दर्ज किया गया मामला

मतदान की पूर्व रात में ग्वालियर दक्षिण के कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक प्रवीण पाठक के भाई प्रशांत पाठक अपने कार्यकर्ताओं के साथ घूम रहे थे तभी उन्हें खबर मिली कि रात दो बजे भाजपा के कुछ नेता लोगों को पैसे और सामान बांट रहे हैं. जिसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और दीपू जाट को पकड़कर चैकिंग की तो उसके पास रुपये के कुछ लिफाफे और भाजपा की प्रचार सामग्री भी मिली. प्रशांत इनको पकड़कर कम्पू थाना पहुंचे और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. हालांकि बीती रात पुलिस ने दीपू जाट की रिपोर्ट पर विधायक प्रवीण पाठक के भाई प्रशांत पाठक और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण और डकैती का केस दर्ज कर लिया. 

प्रवीण का आरोप और पुलिस का जवाब 

भाई पर केस दर्ज होने पर कांग्रेस विधायक पाठक ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने शोसल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर पुलिस और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पाठक का कहना है कि मुझे अभी अभी ज्ञात हुआ है कि मेरे छोटे भाई जिस पर आज तक 36 साल के जीवन में एक भी आपराधिक प्रकरण नहीं है उस पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दबाव में लूट का प्रकरण दर्ज किया है. कल रात में पूरी रात हम इस लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ते रहे और जागते रहे. एसपी और ऑब्जर्वर को कई बार शिकायत की कि भाजपा के प्रत्याशी और उनके लोग खुले आम वोटर्स को पैसे बांट रहे हैं जिसमें सिंधिया का निजी पीए अनिल मिश्रा भी शामिल है.

उन्होंने कहा कि हमारे तरफ से शिकायत करने और लिफाफे पकड़ने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई. प्रशासन इकतरफा काम करता रहा. रात में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा इनको फिर से पैसे बांटते हुए पकड़ा गया. इनको थाने में बन्द किया गया. जब इनका मोबाइल चेक किया गया तो सिंन्धिया के पीए, गवलियर एसपी और टीआई से बातचीत के कई कॉल थे.

बता दें कि पाठक ने इस पूरे मामले में ज्योतिरादित्य सिंधिया पर मिलीभगत का आरोप लगाया. पाठक ने कहा कि इससे मैं न दबने वाला हूं और न झुकने वाला हूं. पाठक ने सवाल किया कि क्या कोई अपहरण करने के बाद उसे थाने में छोड़ता है? इस दौरान उन्होंने एसपी को भाजपा का एजेंट तक बता दिया.

इधर, पुलिस का कहना है कि रात में प्रवीण पाठक द्वारा रुपये बांटने की सूचना दी थी कि रुपये बांटे जा रहे है, लेकिन उन्होंने कोई लिखित सूचना नहीं दी गई थी, जबकि दीपू को उनके भाई और अन्य लोग पकड़ लाये. उनके साथ मारपीट की. सामान छीना इस शिकायत पर केस दर्ज किया गया है. 

साहब सिंह पर दूसरा केस दर्ज 

वहीं कांग्रेस के ग्वलियर ग्रामीण से प्रत्याशी साहब सिंह गुर्जर के खिलाफ पुलिस ने लोगों को धमकाने के मामले में बीते चौबीस घंटे में दूसरी बार एफआईआर दर्ज की है. पुलिस के अनुसार, गडरोली निवासी हरिओम कुशवाह उटीला में अपने दोस्त का जन्मदिन मनाकर लौट रहे थे तभी तीन चार गाड़ियों में सवार होकर आये कांग्रेस प्रत्याशी ने बेहट में उसे रोक लिया. यहां पहले उसके साथ मारपीट हुई. उसकी गाड़ी तोड़ दी और उसे जमकर धमकाया. हरिओम की रिपोर्ट पर पुलिस ने साहब सिंह, संजय शाक्य, प्रदीप गुर्जर के खिलाफ मारपीट और धमकी देने का केस दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़े: MP News: पन्ना ज़िले में शिकार का मामला, लहूलुहान हालत में जानवर का शव मिलने से हड़कंप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close