विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

MP Election 2023 : कांग्रेस ने बेरोजगारी पर BJP को घेरा कहा- माफ करेंगे भर्ती परीक्षाओं का शुल्क

MP Election : कांग्रेस नेता जैन ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में एक करोड़ से अधिक युवा बेरोजगार (Youth Unemployment) हैं और उनमें से केवल 40 लाख ही सरकार के साथ पंजीकृत हैं. उन्होंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार (BJP Government) ने पिछले 10 वर्षों के दौरान नौकरी के इच्छुक गरीब अभ्यर्थियों से भर्ती परीक्षाओं की फीस के रूप में 100 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली की है.

Read Time: 2 mins
MP Election 2023 : कांग्रेस ने बेरोजगारी पर BJP को घेरा कहा- माफ करेंगे भर्ती परीक्षाओं का शुल्क
भोपाल:

Assemblyelection2023 : कांग्रेस नेता (Congress Minister) और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने मंगलवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में सत्ता में आती है, तो राज्य में सरकारी नौकरी भर्ती परीक्षाओं के लिए ली जाने वाली फीस माफ कर दी जाएगी. जैन ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि मध्य प्रदेश में एक करोड़ से अधिक युवा बेरोजगार (Youth Unemployment) हैं और उनमें से केवल 40 लाख ही सरकार के साथ पंजीकृत हैं. उन्होंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार (BJP Government) ने पिछले 10 वर्षों के दौरान नौकरी के इच्छुक गरीब अभ्यर्थियों से भर्ती परीक्षाओं की फीस के रूप में 100 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली की है.

जैन ने यह दावा किया कि पिछले 18 वर्षों में राज्य में 17,298 बेरोजगार युवाओं ने आत्महत्या की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने फैसला किया है कि अगर वह सत्ता में आई तो सरकारी नौकरी भर्ती परीक्षाओं का शुल्क पूरी तरह माफ कर दिया जाएगा.

जैन ने कहा कि ''जानबूझकर'' रोके गए सरकारी भर्ती परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि रोके गए परीक्षा परिणामों की जांच के लिए एक आयोग का भी गठन किया जाएगा और कांग्रेस सरकारी नौकरियों के लिए ऑनलाइन के बजाय ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करेगी.

बेरोजगारी के मुख्य कारण गिनाए

कांग्रेस नेता ने कहा कि भर्ती परीक्षाओं में घोटाले, नतीजे रोकना और परीक्षा पेपर लीक (Paper Leak) होना मप्र में बेरोजगारी के मुख्य कारण हैं. उन्होंने दावा किया कि व्यापम घोटाला (Vyapam Scam), 'पटवारी' (राजस्व विभाग कर्मचारी) भर्ती परीक्षा घोटाला, आरक्षकों की भर्ती में अनियमितताओं समेत अन्य गड़बड़ियों ने राज्य की छवि खराब की है.

यह भी पढ़ें : कमलनाथ के बयान पर भड़के शिवराज, बोले- "मुझे गालियां दो, एमपी का तो अपमान मत करो"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेवती रेंज में पौधारोपण शुरू: महिलाओं ने बजाए शंख, विजयवर्गीय ने की पूजा-अर्चना... इंदौर में आज रोपे जाएंगे 11 लाख पौधे
MP Election 2023 : कांग्रेस ने बेरोजगारी पर BJP को घेरा कहा- माफ करेंगे भर्ती परीक्षाओं का शुल्क
indore-Crime: After interrogating 400 people and examining 500 CCTV cameras, the accused of robbery were caught, a very interesting information came to light.
Next Article
Crime: 400 लोगों से पूछताछ और 500 CCTV कैमरे की जांच के बाद लूट के आरोपी गिरफ्तार, एक रोचक जानकारी आई सामने
Close
;