विज्ञापन

MP के इस जिले में पानी के लिए हाहाकार ! लोगों ने भगवान इंद्र से लगाई ये गुहार 

Ashok Nagar News : अशोक नगर जिले में मानसून के एक महीना बीत जाने के बाद भी बारिश कम हुई है. ऐसे में अब लोगों के पास भगवान की शरण के अलावा कुछ नहीं बचा है. इसी कड़ी में जिले के लोगों ने अमाही तालाब के पास बने मंदिर पर सुंदरकांड और हवन कर इंद्र देव को मनाने की कोशिश की. 

MP के इस जिले में पानी के लिए हाहाकार ! लोगों ने भगवान इंद्र से लगाई ये गुहार 
MP के इस जिले में पानी के लिए हाहाकार, लोगों ने भगवान इंद्र से लगाई ये गुहार

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashok Nagar) जिले में बारिश काफी कम हुई है. आलम ऐसा है कि अशोकनगर जिला मुख्यालय पर पानी की विकराल समस्या है. जिस अमाही तालाब से नगर पालिका पानी सप्लाई करती है.... वो भी खाली पड़ा है. उसमें अभी तक पानी का जलस्तर बिल्कुल नही बढ़ा है. जिसके चलते नगर पालिका अशोकनगर की तरफ से अमाही तालाब के पास बने मंदिर पर सुंदरकांड का पाठ कराकर इंद्र देव का हवन कराया गया और फिर भंडारा कराया. इस दौरान लोगों ने प्रभु इंद्र से बारिश की कामना की. इस आयोजन में नगर पालिका CMO नगर पालिका अध्यक्ष सहित सभी पार्षद हवन व सुंदरकांड में शामिल रहे.

बारिश के लिए प्रभु से लगा रहे गुहार

हवन-पूजन के बाद में लगभग एक हजार से ज़्यादा  लोगों को भंडारा खिलाया गया. दरअसल, यह अनोखा आयोजन नगर पालिका को इस लिए करना पड़ा क्योंकि अशोकनगर नगर पालिका पानी की सप्लाई अमाही तालाब पर ही आश्रित है और यही तालाब पूरे शहर की प्यास बुझाता है लेकिन उसमें बहुत ही कम पानी है.

बारिश के बाद भी नहीं बढ़ा जल स्तर

मानसून के एक महीना निकल जाने के बावजूद तालाब का जलस्तर बिल्कुल नही बढ़ा जिसके चलते इंद्र देव को खुश करने यह आयोजन किया गया. इस हवन पूजन के दौरान सुंदरकांड की आहूति दी गई. इस मौके पर मौजूद आसपास लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. अशोकनगर जिले में अच्छी बारिश और किसानों की फसलों को बचाने के लिए हवन यज्ञ आयोजित की गई.

ये भी पढ़ें : 

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू

अब भगवान भरोसे जिले के लोग 

दरअसल, जिले में बारिश कम होने से गर्मी का सितम तो है ही... बल्कि यहां के लोगों को पानी की भी विकट समस्या भी जूझना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि उन्हें जनजीवन और फसलों की राहत के लिए जल्द से जल्द बारिश की जरूरत है. अगर बारिश नहीं होती तो जिले में पानी की दिक्क्त और बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें : 

पहले किया कत्ल... फिर गले से खींच ली सोने की चेन, मौत के बाद फोन से चुकाई EMI

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
MP के इस जिले में पानी के लिए हाहाकार ! लोगों ने भगवान इंद्र से लगाई ये गुहार 
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close