विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: सीएम यादव का ऐलान, अब स्कूल और कॉलेज में पढ़ाए जाएंगे भगवान राम और कृष्ण के पाठ

Latest News CM Mohan Yadav: international yoga day school: मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने योग दिवस के मौके पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से चर्चा के दौरान आगामी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि भगवान राम और कृष्ण की उपलब्धियों को उच्च शिक्षा और स्कूली शिक्षा के पाठ्यक्रम में भी शामिल करने वाले हैं.

MP News: सीएम यादव का ऐलान, अब स्कूल और कॉलेज में पढ़ाए जाएंगे भगवान राम और कृष्ण के पाठ

Rama And Krishna in Schools Syllabus: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) के मौके पर शुक्रवार को मध्य प्रदेश (<adhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि राज्य की उच्च शिक्षा (Higher Education) और स्कूली शिक्षा (School Education) में राम और कृष्ण (Rama and Krishna) के पाठ पढ़ाए जाएंगे.

राज्य की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने योग दिवस के मौके पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से चर्चा के दौरान आगामी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि भगवान राम और कृष्ण की उपलब्धियों को उच्च शिक्षा और स्कूली शिक्षा के पाठ्यक्रम में भी शामिल करने वाले हैं. भाजपा की घोषणा पत्र में भी जो बातें कही गई हैं, उन पर सरकार गठन के बाद से फैसला लेना शुरू कर दिया है.

रामपथ गमन और श्री कृष्ण पथ गमन किए जाएंगे विकसित

रामपथ गमन और श्री कृष्ण पथ गमन दो परियोजनाओं को राज्य सरकार ने अपने हाथ में लिया है. भगवान राम और कृष्ण राज्य में जिन-जिन स्थानों पर गए हैं, उन स्थानों को राज्य सरकार ने तीर्थ स्थल के तौर पर विकसित करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि राज्य में राम पथ गमन योजना पर सरकार लंबे अरसे से काम कर रही है. यह वे स्थल है, जहां से भगवान राम वनवास काल में गुजरे थे. इन स्थलों को विशेष तौर पर विकसित कर तीर्थ स्थल बनाने की सरकार की योजना है. सरकार ने इसके लिए कुछ जिलों का चयन भी कर लिया है.

ये भी पढ़ें- NEET UGC NET Protest: परीक्षाओं में गड़बड़ी को लेकर MP कांग्रेस का धरना, एकजुटता दिखाने की भी हुई कोशिश

इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को मध्य प्रदेश में उत्साह और उमंग के साथ लोगों ने योगाभ्यास किया. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राजधानी में आयोजित राज्य स्तरीय योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- सीएम मोहन यादव ने दी प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात, इस योजना को दिखाई हरी झंडी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Shiv Temple: भोलेनाथ का ऐसा मंदिर जिसे अंग्रेजों ने बनवाया, यहां भक्त की भी होती है पूजा, जानें मंदिर के बारे में
MP News: सीएम यादव का ऐलान, अब स्कूल और कॉलेज में पढ़ाए जाएंगे भगवान राम और कृष्ण के पाठ
Weather Department on Rain in Madhya Pradesh and bhopal weather Monsoon in state from this date
Next Article
MP Weather Update: सावधान! प्रदेश की कई नदियां उफान पर... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Close
;