विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

MP-CG Top-10 Event: भोपाल में किताब उत्सव आज से, आज मल्टीप्लेक्स में 99 रुपए में देख सकेंगे फिल्में

MP-CG Top-10 Event News: छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के हांडीटोला (Handitola) में तेरहवां संविधान मेला का आयोजन होगा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 Event: भोपाल में किताब उत्सव आज से, आज मल्टीप्लेक्स में 99 रुपए में देख सकेंगे फिल्में
भोपाल:

MP-CG Top-10 Event News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में आज सुबह से रात तक के शो मल्टीप्लेक्स में 99 रुपए में चलेंगे.वहीं, छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के हांडीटोला (Handitola) में तेरहवां संविधान मेला का आयोजन होगा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. भोपाल: किताब उत्सव आज से
राजकमल प्रकाशन की ओर से 13 से 18 अक्टूबर तक भोपाल में 'किताब उत्सव' का आयोजन होने जा रहा है. यह आयोजन श्यामला हिल्स स्थित हिंदी भवन के महादेवी वर्मा सभागार में होगा. इस 6 दिवसीय 'किताब उत्सव' के दौरान पुस्तक प्रदर्शनी लगाने के साथ ही पाठक लेखक सम्मेलन, रचना पाठ, लेखकों से बातचीत परिचर्चा, नाट्य मंचन, काव्य पाठ नई किताबों के लोकार्पण समेत कई गतिविधियां आयोजित होंगी. 

2. इंदौर: मुकेश के यादगार गानों पर प्रस्तुति आज
सुर संगम समूह शांति निकेतन की मेजबानी में स्व. मुकेश के गानों पर 'तारों में सज के, अपने सूरज से...' का आयोजन 13 अक्टूबर को शाम 7.15 बजे लाभ मंडपम पर होगा. इसमें 20 से ज्यादा कलाकार शिरकत करेंगे. 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: दल बदलने का है गज़ब रिकॉर्ड, BJP छोड़ कांग्रेस से चुनाव लड़ सकते हैं नारायण त्रिपाठी

3. उज्जैन: मर्यादा या बंधन महानाट्य का मंचन आज
बदलती संस्कृति, अभिभावकों के अनुभव से स्वयं को ज्यादा समझदार समझना और मनमानी की सीमाएं तोड़ बंधन मुक्त जीवन जीने की लालसा के कारण युवतियों के जीवन में अंधकार के प्रवेश को लेकर शुक्रवार को हरिफाटक मार्ग स्थित होटल मित्तल में अग्रसेन साथिया ग्रुप का महानाट्य मर्यादा या बंधन का मंचन रात 8 बजे से किया जाएगा. महानाट्य मंचन अग्रवाल समाज की ही 17 युवतियां और महिलाएं करेंगी. 

4. ग्वालियर: मल्टीप्लेक्स में 99 रुपए में चलेंगे शो
राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के उपलक्ष्य में दर्शकों के लिए अच्छी खबर है. शहर के तीन मल्टीप्लेक्स में सुबह से लेकर रात तक चलने वाले अधिकांश शो के टिकट को कम किया गया है. इस दौरान 13 अक्टूबर को ऑईनॉक्स, फन सहित गोल्ड मल्टीप्लेक्स में सभी शो के टिकट के लिए सिर्फ 99 रुपए चुकाने होंगे. इस दौरान शो की शुरुआत सुबह 9:20 बजे से हो जाएगी. वहीं अंतिम शो रात 10:30 बजे से शुरू होगा. 

Add image caption here

Add image caption here

5. रायपुर: दो दिवसीय साइंस मॉडल मेकिंग कॉम्पिटिशन 
कलिंगा विश्वविद्यालय में दो दिवसीय साइंस मॉडल मेकिंग कॉम्पिटिशन और आनंद मेला का आयोजन किया जा रहा है. शुक्रवार 13 अक्टूबर को सुबह 10 बजे इसकी शुरुआत होगी. कॉम्पिटिशन का आयोजन कॉमर्स एंड मैनेजमेंट व जैव प्रौद्योगिकी डिपार्टमेंट की ओर से किया जा रहा है. इस दौरान यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स कल्चरल प्रोग्राम की प्रस्तुति भी देंगे. वहीं, जोरा स्थित होटल में स्मॉल और मीडियम बिजनेस के लिए सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है. शुक्रवार को आयोजित इस सेमिनार में 25 करोड़ से लेकर 300 करोड़ तक का टर्नओवर हासिल कर चुके बिजनेसमैन शामिल होंगे. 

6. खरगोन: भवानी माता मंदिर परिसर में कवि सम्मेलन 
शुक्रवार को सकल हिंदू समाज के तत्वावधान में कवि सम्मेलन का आयोजन रखा गया है. भवानी माता मंदिर परिसर में शाम 6 से 10 बजे तक आयोजित कवि सम्मेलन में विभिन्न रसों के कवि रचना पाठ करेंगे. 

7.बुरहानपुर: किशोर दा को आज देंगे सुरों भरी श्रद्धांजलि
गायक, अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार खंडवे वाले की पुण्यतिथि पर 13 अक्टूबर शुक्रवार को 30 कलाकार 30 नगमों से सुरों भरी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. 

8. कोरबा/पाली : नाड़ी परीक्षण शिविर का आयोजन होगा आज
आर्ट ऑफ लिविंग का नाड़ी परीक्षण शिविर 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक सांस्कृतिक भवन हाई स्कूल मैदान में होगी.शिविर में नाड़ी विशेषज्ञ डॉ प्रशांत शर्मा अपनी सेवाएं देंगे. परीक्षण के बाद लोगों को सलाह भी दी जाएगी. आर्ट ऑफ लिविंग लोगों के स्वास्थ्य के साथ ही सामाजिक कार्यों को लेकर समय-समय पर कार्यक्रम का आयोजन करता है.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: गरबा पर भी रहेगी चुनाव आयोग की नजर, राजनीतिक इस्तेमाल पर होगी कार्रवाई

9. राजनांदगांव: हांडीटोला में तेरहवां संविधान मेला आज से
ग्राम हांडीटोला के आंबेडकर मंगल भवन में तीन दिवसीय देश का तेरहवां संविधान मेला 13 से 15 अक्टूबर तक लगेगा. भारतीय संविधान प्रचारणीय सभा, भारतीय बौद्ध महासभा व भारतीय बौद्ध महासभा परिक्षेत्र शाखा डोंगरगांव द्वारा आयोजित संविधान मेला का उद्घाटन सुबह 10 बजे किया जाएगा. भारतीय बौद्ध महासभा राज्य महासचिव नारद टेम्भूरकर ने बताया कि चलित संविधान पाठशाला, सामूहिक अध्ययन, निबंध लेखन, व्याख्यान, भाषण, प्रश्नोतरी, नाटक मंचन एवं संविधान गीत-संगीत प्रतियोगिता होगी. संविधान मेला सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक चलेगा.

10. जांजगीर चांपा/बलौदा: स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन 
राष्ट्रीय सेवा योजना हंसवाहिनी शिक्षण व सेवा समिति लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर, जागरूकता सम्मान व निजात अभियान का आयोजन लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में 13 अक्टूबर शुक्रवार को किया जाएगा. रक्तदान शिविर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close